इस सुपरस्टार की कामयाबी से चिढ़ गए थे राजेश खन्ना, कमरे में फूट फूट कर रोए थे

राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार थे। उन्हें जैसी लोकप्रियता मिली वैसी आज तक किसी भी स्टार को नहीं मिली। लड़कियां तो उन पर इस कदर फिदा थीं कि उनके लिए खून से लेटर लिखतीं और उनकी गाड़ी तक को भी चूमने लगतीं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि राजेश खन्ना जितना बड़ा स्टार अमिताभ बच्चन जैसे एक्टर की कामयाबी नहीं देख पाया और बंद कमरे में फूट-फूटकर रोया था ?
ये बात तब की है जब राजेश खन्ना फिल्म ‘बावर्ची’ में काम कर रहे थे। इस फिल्म में जया भादुड़ी राजेश खन्ना की हीरोइन थीं। चूंकि उन दिनों जया का अफेयर अमिताभ बच्चन से था इसलिए अमिताभ रोजाना जया से मिलने सैट पर आते थे लेकिन यही बात राजेश खन्ना को बेहद अखरती थी। वो सोचते इस एक्टर के चक्कर में रोजाना इतना टाइम बर्बाद होता है। कुछ दिन तो वो चुप रहे, लेकिन अचानक ही एक दिन राजेश खन्ना ने जया भादुड़ी के सामने ही अमिताभ बच्चन का काफी सुना दिया।

जया से ये सब सहन ना हुआ और उन्होंने भी राजेश खन्ना को दो-टूक कह दिया कि आज जिस एक्टर का तुम मजाक उड़ा रहे हो, एक दिन यही तुमसे बड़ा स्टार बनेगा।
राजेश खन्ना ने जया की बात को अनसुना कर दिया और चले गए। कहा जाता है कि राजेश खन्ना पर उनका स्टारडम इस कदर हावी हो गया था कि वो किसी की नहीं सुनते थे। उनके गुस्से और एटीट्यूड के चर्चे फिल्मी गलियारों में गूंजने लगे।
नतीजा ये हुआ कि धीरे-धीरे फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने राजेश खन्ना से दूरी बनानी शुरु कर दी। एक तरफ राजेश खन्ना के हाथों से फिल्में निकलती जा रहीं थीं तो वहीं अमिताभ बच्चन धीरे-धीरे सफलता के पायदान पर चढ़ रहे थे। उनकी लोकप्रियता के चर्चे चारों तरफ फैल रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *