चीन में सामने आया Omicron का दूसरा मामला

0
261

Image Source : AP
चीन में कोरोना वायरस के Omicron वेरिएंट का दूसरा मामला सामने आया है। 

Highlights

  • सोमवार को अधिकारियों ने देश में Omicron के पहले मामले की घोषणा की थी।
  • संक्रमित व्यक्ति इसी माह के प्रांरभ में यूरोप से आया था।
  • कोरोना वायरस के नए संक्रमण Omicron ने पूरे विश्व में दहशत फैला रखी है।

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस के Omicron वेरिएंट का दूसरा मामला सामने आया है। दो हफ्ते से अधिक समय तक पृथकवास में रहने के बाद 67 वर्षीय एक व्यक्ति कोरोना वायरस के इस वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है। सीसीटीवी ने बताया कि यह व्यक्ति 27 नवंबर को विदेश से लौटा था और दो सप्ताह तक पृथक-वास में रहा, जिस दौरान बार बार की गयी जांच में संक्रमण नहीं पाया गया। शनिवार को वह दक्षिणी शहर गुआंगझू में अपने घर चला गया और उसने घर में ही अपने आप को पृथक कर लिया। एक दिन बाद सोमवार को उसने नियमित जांच करायी और जिला स्वास्थ्य विभाग ने प्रशासन को बताया कि वह संक्रमित हो गया है। 

सीसीटीवी के अनुसार, शहर में और बाद में प्रांतीय स्तर पर की जांच से यह तय हुआ कि वह Omicron से संक्रमित है। सोमवार को अधिकारियों ने देश में Omicron के पहले मामले की घोषणा की थी। जो व्यक्ति इससे संक्रमित हुआ था वह इसी माह के प्रांरभ में यूरोप से आया था। पृथकवास में रहने के दौरान बृहस्पतिवार को उसमें संक्रमण की पुष्टि हुई थी। 

बता दें कि कोरोना वायरस के नए संक्रमण Omicron ने पूरे विश्व में दहशत फैला रखी है। हर रोज Omicron के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इस बीच WHO का एक चौका देने वाला बयान सामने आया है। WHO ने कहा है कि Omicron अब तक 63 देशों में फैल चुका है। WHO ने कहा कि संक्रमण की रफ्तार को देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि कुछ ही समय में यह डेल्टा वेरिएंट को पछाड़ देगा।

WHO ने कहा कि हमें यह समझ में नही आ रहा है कि आखिर यह इतनी तेजी से फैल कैसे रहा है। WHO ने बताया कि 9 दिसंबर तक 63 देशों में कोरोना के नए संक्रमण Omicron के मामले सामने आए हैं। मिले आंकड़ों के अनुसार अंदाजा लगा जा रहा है कि यह कुछ ही समय में डेल्टा वेरिएंट को पीछे छोड़ देगा।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here