दुबई के Miracle Garden की करें सैर, जहां लगे करोड़ों फूल

ट्रेवलिंगः पार्क तो अभी तक आपने बहुत देखें होंगे। चारों और फैली हरियाली और रंग- बिरंगे फूल, हर किसी का मन मोह लेते हैं। दुनियाभर में ऐसे बहुत सारे पार्क्स हैं, जहां बड़ी संख्या में लोग वहां की खूबसूरती देखने के लिए पहुंचते हैं। एेसा ही एक गार्डन दुबई में भी है। अगर आप दुबई जाने का प्लेन बना रहे हैं तो मीरेकल गार्डन जाना ना भूलें क्योंकि दुबई का यह पार्क अपने बड़े और कई प्रकार के फूलों के लिए दुनियाभर में काफी मशहूर है।

यहां इन्हीं रंग-बिरंगे फूलों को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। इन गार्डन पवन चक्की, इंद्रधनुष, स्टेचू, इमारतों और जानवरों के रंग रूप व आकार में भी फूलों को लगाया गया है। रेगिस्तान के बीचों-बीच बने इस गार्डन का नजारा एकदम अद्भुत नजर आता है। वैसे चारों और रेगिस्तान होने के कारण लोगों को यहां आने में थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है लेकिन इसकी खूबसूरती लोगों को यहां खींच ही लाती है। 

आपको बता दें कि यह गार्डन 18 एकड़ में फैला हुआ है, जहां लगभग 4 करोड़ 50 लाख फूल लगे हैं। लाल फूलों को देखकर ऐसा लगता है मानों जैसे लाल पानी की नदी बह रही हो। आज हम आपको मीरेकल गार्डन की कुछ तस्वीरें दिखाते हैं, जिन्हें देखकर आप भी एक बार वहां जरूर जाना चाहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *