नेपाल में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच पूर्व पीएम के.पी शर्मा ओली कोरोना संक्रमित, हुए क्वारंटाइन

0
44

Image Source : FILE PHOTO
नेपाल के पूर्व पीएम केपी शर्मा ओली

Highlights

  • पूर्व पीएम वैक्सीन की पूरी डोज ले चुके हैं
  • अन्य बीमारियों से भी हैं पीड़ित

काठमांडू: नेपाल में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच देश के पूर्व प्रधानमंत्री के.पी शर्मा ओली कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने फिलहाल अपने घर में खुद को होम-क्वारंटाइन कर लिया है। पार्टी के केंद्रीय प्रचार विभाग के उप प्रमुख बिष्णु रिजाल ने ट्वीट किया, ‘‘हमारी पार्टी सीपीएन-यूएमएल के अध्यक्ष के पी शर्मा ओली कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और बालकोट स्थित अपने आवास पर पृथक-वास में हैं।’’


 

समाचार पत्र ‘काठमांडू पोस्ट’ के अनुसार, 70 वर्षीय ओली असहज महसूस कर रहे थे और शनिवार को की गई कोरोना जांच में वह संक्रमित मिले। पार्टी पदाधिकारियों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने 9 जनवरी को झापा में एक जनसभा को संबोधित किया था और काठमांडू में पार्टी के कार्यक्रमों में भी शामिल हुए थे। 

उन्होंने टीके की पूरी खुराक ले रखी है, लेकिन अन्य बीमारियों के भी मरीज हैं और मार्च 2020 में उनका दूसरा गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था। इस माह के शुरू में पूर्व प्रधानमंत्री और नेपाल के सत्तारूढ़ गठबंधन के वरिष्ठ नेता पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। 

नेपाल में कोविड-19 के मामलों में काफी वृद्धि देखने को मिली है और शनिवार को यहां की सरकार ने भीड़ इकट्ठा होने पर रोक, रैलियों पर प्रतिबंध, स्कूल बंद करने और सार्वजनिक स्थलों पर टीका कार्ड अनिवार्य करने तथा होटलों में प्रत्येक तीन दिन में कोरोना जांच कराए जाने जैसे प्रतिबंध लगाए थे। काठमांडू घाटी में सम-विषम के आधार पर सरकारी और निजी वाहनों के सड़क पर निकलने को लेकर भी प्रतिबंध लगाए गए हैं। नेपाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 77,295 उपचाराधीन मामले हैं और महामारी से अब तक 11,655 लोगों की जान जा चुकी है। रविवार को काठमांडू घाटी में 3,791 नए मामले सामने आए।

इनपुट- भाषा

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here