पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी पर वहां के फैंस का ट्वीट, ‘कोहली-धोनी आप भी यहां आएं’

नई दिल्ली: पाकिस्तान में इंटरनैशनल क्रिकेट फिर से शुरू होने की संभावनाएं बनी हैं. गौरतलब है कि वर्ष 2009 पर श्रीलंका टीम पर पाकिस्तान में आतंकी हमले के बाद दुनिया की ज्यादातर टीमें पाकिस्तान का दौरा करने से कतराती रही हैं। इनका मानना था कि पाकिस्तान में खिलाड़ि‍यों की सुरक्षा को लेकर खतरा है. वर्ष 2015 में जिम्बाब्वे ने यहां वनडे सीरीज खेली थी, उस समय आईसीसी ने सुरक्षा कारणों से किसी मैच रैफरी और अम्पायर को पाकिस्तान भेजने से इनकार कर दिया था। बहरहाल, अब वर्ल्ड इलैवन की टीम तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान पहुंची है. आईसीसी ने उम्मीद जताई है कि वर्ल्ड इलैवन टीम के इस दौरे के बाद पाकिस्तान में इंटरनशनल क्रिकेट मैचों की बहाली हो सकेगी.

इन तीन टी20 मैचों के होने वाले आयोजन को पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस बड़ी उम्मीद से देख रहे हैं. वे इस बात को लेकर विश्वास से भरे हुए हैं कि पाकिस्तान में अब आगे भी इंटरनैशनल मैचों का आयोजन हो सकेगा। विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे भारतीय क्रिकेटर भी पाकिस्तान में बेहद लोकप्रिय हैं। उन्होंने ट्वीट के जरिए इन क्रिकेटरों को पाकिस्तान आने का न्यौता दिया है.

 

एक यूजर ने लिखा, विराट हम लाहौर में आपको मिस करते हैं. क्या आप यहां आएंगे. तहमीन रजा नाम के एक यूजर ने ट्वीट किया, ‘हमारे देश पाकिस्तान, लाहौर में विराट कोहली का प्रदर्शन देखना चाहता है। विराट कोहली ओर महेंद्र सिंह धोनी हमारी इच्छा है कि आप यहां आकर अपनी बल्‍लेबाजी से हमारा मनोरंजन करें।’ एक यूजर ने लिखा कि यदि कोहली और धोनी जैसे खिलाड़ी खेलने के लिए पाकिस्तान आते हैं तो इसका पाकिस्तान में क्रिकेट की बहाली की संभावनाओं पर बड़ा असर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *