बड़ी खबर: चैम्पियंस ट्रॉफी में खेलेगी टीम इंडिया, सोमवार को होगा टीम का ऐलान

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड में 1 जून से शुरू हो रहे चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेगी. काफी दिनों से चला आ रहा सस्पेंस अब खत्म हो गया है. सोमवार (8 मई) को 15 सदस्यीय टीम का चयन किया जाएगा.

आपको बता दें कि रेवेन्यू मॉडल को लेकर बीसीसीआई और आईसीसी में विवाद चल रहा है, जिसके कारण भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अब तक चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए टीम का ऐलान नहीं किया है.

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि सोमवार को टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा. खास बात ये है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली चयन प्रक्रिया में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा लेकर टीम के चयन में अपनी राय ज़ाहिर करेंगे.

प्रशासक समिति के अधिकारियों ने राज्य क्रिकेट संघ के अधिकारियो से मुलाकात की और इस बात को पुख्ता किया कि मेंबर्स पार्टिसिपेशन एग्रिमेंट के तहत भारतीय टीम को चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेना चाहिए.

आपको बता दें कि सभी राज्य इस बात के समर्थन में हैं कि आगामी टूर्नामेंट में टीम इंडिया को खेलना चाहिए. इस तरह की खबरों से ये साफ नज़र आ रहा है कि भारतीय टीम चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा ले रही है.

चैम्पियंस ट्रॉफी का आगाज़ इंग्लैंड में 1 जून से होगा और इसका फाइनल मुकाबला 18 जून को खेले जाएगा. टीम इंडिया का पहला मैच 4 जून को पाकिस्तान से होना है, जिसका दोनों देशों के क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *