मैदान पर फिर दिखी धोनी-जडेजा की जुगलबंदी,

रवींद्र जडेजा ने चैंपियंस ट्रॉफी से पहले वॉर्म-अप मैच में अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में उन्होंने अपनी फिरकी के सहारे 4 ओवर में महज 8 रन देकर 2 विकेट निकाले.

टीम इंडिया ने लंदन में खेले गए वॉर्म-अप मैच में न्यूजीलैंड को 189 रनों पर ऑल आउट कर दिया. जडेजा जहां किफायती रहे, वहीं मो. शमी और भुवनेश्वर कुमार ने 3-3 विकेट निकाले.

इस मैच के दौरान कई ऐसे पल आए, जब खिलाड़ी ही नहीं, कंमेटेटर्स भी दंग रह गए. ऐसा ही एक वाकया तब आया, जब न्यूजीलैंड की पारी चल रही थी.

23वें ओवर में रवींद्र जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे. इस दौरान धोनी और जडेजा की जुगलबंदी ने भारत को कॉलिन डि ग्रैंडहोम का विकेट दिलाया. जिससे सभी हैरान रह गए.

ग्रैंडहोम को पिच से बाहर निकलता देख जेडजा ने अपनी गेंद की लंबाई छोटी कर दी और थोड़ा वाइड फेंका. फिर क्या था शॉट की तलाश में आगे निकले ग्रैंड होम चूक गए और विकेट के पीछे खड़े धोनी ने पलक झपकते ही बाकी का काम कर दिया.

यहां क्लिक कर देखें जडेजा की गेंद पर धोनी की स्टंपिंग. साथ ही इसमें ल्यूक रोंची का विकेट भी शामिल है, जिन्हें जडेजा ने बोल्ड किया था.

इस वॉर्म-अप मुकाबले में भारत ने डकवर्थ-लुईस नियम की मदद से न्यूजीलैंड को 45 रनों से हरा दिया. न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 189 रनों पर ऑल आउट हो गई थी, जिसके जवाब में भारत ने 26 ओवरों में 129/3 का स्कोर बनाया था और तभी बारिश आ गई. मैच फिर से शुरू नहीं हो पाया और अंपायरों ने मैच को समाप्त घोषित कर दिया. भारत का अगला वॉर्म-अप मैच बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *