10 मिनट के अंदर पायलट ने 2 बार दी मौत को मात, देखें दिल दहलाने वाला वीडियो

0
73

Image Source : AP
अमेरिका के लॉस एंजिलिस में एक छोटे विमान के पायलट ने कुछ ही मिनटों में 2 बार मौत को मात दी।

Highlights

  • पुलिस के मुस्तैदी दिखाते हुए पायलट को पटरी से तुरंत हटा लेने से वह एक यात्री ट्रेन की चपेट में आने से बच गए।
  • अधिकारी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुके ‘सेसना 172’ विमान से खून में लथपथ पायलट को निकालते नजर आ रहे हैं।
  • अधिकारियों द्वारा पायलट को वहां से हटाते ही ट्रेन वहां विमान के मलबे के ऊपर से तेज आवाज करते हुए निकल गई।

लॉस एंजिलिस: अमेरिका के लॉस एंजिलिस में एक छोटे विमान के पायलट ने कुछ ही मिनटों में 2 बार मौत को मात दी। रविवार को यह छोटा विमान एक रेलमार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसे में पायलट बाल-बाल बचे और फिर पुलिस के मुस्तैदी दिखाते हुए उन्हें पटरी से तुरंत हटा लेने से वह एक यात्री ट्रेन की चपेट में आने से बच गए। ‘बॉडीकैम वीडियो’ (अधिकारियों के शरीर पर लगे कैमरे के वीडियो) में अधिकारी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुके ‘सेसना 172’ विमान के कॉकपिट से खून में लथपथ पायलट को निकालते नजर आ रहे हैं।

व्हाइटमैन एयरपोर्ट से प्लेन ने भरी थी उड़ान

पुलिस कैप्टन क्रिस्टोफर जीन ने बताया कि पैकोइमा के सैन फर्नांडो वैली में व्हाइटमैन एयरपोर्ट से सिंगल इंजन वाले प्लेन ने उड़ान भरी थी, जो कुछ देर बाद ही एक रेलवे क्रॉसिंग पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसा होने के कुछ मिनट बाद अधिकारी मौके पर पहुंच गए। सार्जेंट जोसेफ कैवेस्टनी ने कहा कि उन्होंने मेट्रोलिंक से सभी ट्रेन गतिविधियों को रोकने का अनुरोध किया था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। वहीं, अधिकारी क्रिस्टोफर एबॉयटे ने ‘केएबीसी-टीवी’ को बताया कि वह शुरू में, दुर्घटनाग्रस्त विमान के पायलट को सचेत रखने की कोशिश कर रहे थे जो कॉकपिट के अंदर ही फंसा था।

‘कुछ ही देर बाद आने लगी घंटियों की आवाज’
अधिकारी रॉबर्ट शेरॉक ने बताया कि इसके तुरंत बाद ही घंटियों की आवाज आने लगी और चमकती रोशनी से ट्रेन के आने का संकेत मिला। उन्होंने कहा, ‘हमने देखा कि एक ट्रेन तेज गति से हमारी ओर आ रही है।’ अधिकारी डेमियन कास्त्रो ने ‘केएनबीसी-टीवी’ को बताया कि इतने वर्षों का प्रशिक्षण काम आया। उन्होंने कहा, ‘ऐसे समय में आपके पास ज्यादा सोचने का समय नहीं होता, बस आपको आगे बढ़ना होता है।’ ‘बॉडीकैम वीडियो’ में दिखा कि अधिकारियों द्वारा पायलट को वहां से हटाते ही ट्रेन वहां विमान के मलबे के ऊपर से तेज आवाज करते हुए निकल गई।

यूएस एयरफोर्ट में लड़ाकू पायलट थे जेनकिंस
शेरॉक ने कहा, ‘पायलट ने 10 मिनट के भीतर मौत को 2 बार मात दे दी।’ दुर्घटनाग्रस्त हुए छोटे विमान में केवल पायलट ही सवार थे, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी पहचान 70 वर्षीय मार्क जेनकिंस के तौर पर हुई है। वह एक ‘बहुत अनुभवी’ एवं अमेरिकी वायु सेना के पूर्व लड़ाकू पायलट हैं। (भाषा)

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here