Omicron की रफ्तार से सकते में यूरोप, फ्रांस ने ब्रिटेन आने-जाने पर लगाई रोक

0
56

Image Source : AP
Omicron के बढ़ते मामलों की चिंता के बीच फ्रांस ने ब्रिटेन से आने-जाने के लिए यात्रा पर रोक लगा दी है।

Highlights

  • ब्रिटेन से पर्यटन और कारोबारी यात्राएं पूरी तरह से बंद रहेगी।
  • ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों को 24 घंटे पुरानी कोविड निगेटिव रिपोर्ट पेश करनी होगी।
  • कुछ यात्रियों ने इस कदम को राजनीतिक रूप से प्रेरित होने को लेकर सवाल खड़ा किया है।

पेरिस: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट Omicron के बढ़ते मामलों की चिंता के बीच फ्रांस ने ब्रिटेन से आने-जाने के लिए यात्रा पर रोक लगा दी है। साथ ही यात्रा के लिए कारणों की सीमा तय करते हुए फ्रांस पहुंचने पर 48 घंटे पृथक-वास को जरूरी कर दिया है। फ्रांस सरकार ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कैस्टेक्स ने एक बयान में कहा कि ब्रिटेन में Omicron वेरिएंट के तीव्र प्रसार के मद्देनजर शुक्रवार मध्यरात्रि के बाद शनिवार से ये उपाय प्रभावी होंगे। 

फ्रांस सरकार के एक प्रवक्ता ने स्थानीय मीडिया से कहा कि ब्रिटेन से पर्यटन और कारोबारी यात्राएं पूरी तरह से बंद रहेगी और ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों को 24 घंटे पुरानी कोविड निगेटिव रिपोर्ट पेश करनी होगी। अचानक उठाए गए इस कदम से यात्रा करने वाले दोनों देशों के परिवारों और अन्य लोगों की यात्रा योजना प्रभावित होगी। 

कुछ यात्रियों ने इस कदम को राजनीतिक रूप से प्रेरित होने को लेकर सवाल खड़ा किया है। वहीं, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के प्रवक्ता मैक्स ब्लेन ने कहा कि जॉनसन की इस कदम को लेकर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से कोई चर्चा नहीं हुई थी और ब्रिटेन की इस तरह की जवाबी उपाय की कोई योजना नहीं है। 

ब्रिटेन में बुधवार को कोविड-19 के 78,610 नए मामले पाए गए, जो देश में अब तक के सर्वाधिक दैनिक मामले हैं। संक्रमण के नए मामलों के लिए कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट के साथ-साथ ओमीक्रोन वेरिएंट भी मुख्य रूप से जिम्मेदार है। इससे पहले, ब्रिटेन में सर्वाधिक दैनिक मामले आठ जनवरी को सामने आए थे। उस समय 68,053 नए मामले पाए गए थे।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here