Pakistan News: दक्षिण पाकिस्तान के कराची में सीवेज में विस्फोट, 12 की मौत, कई घायल

0
114

Image Source : ANI/REPRESENTATIVE IMAGE
Pakistan News:दक्षिण पाकिस्तान के कराची में सीवेज में विस्फोट, 10 लोगों की मौत 

Highlights

  • कराची के पास शेरशाह इलाके में एक बैंक की इमारत के नीचे सीवर में जमा गैस में लगी आग
  • पुलिस प्रवक्ता सोहेल जोखिओ बोले- अभी स्पष्ट नहीं है कि गैस में आग कैसे लगी
  • कई घायलों को आईसीयू में भर्ती किया गया है

कराची: दक्षिण पाकिस्तान के कराची शहर में सीवेज प्रणाली में हुए भीषण गैस विस्फोट में शनिवार को कम से कम 10 लोगों की मौत हुई है जबकि 13 अन्य घायल हो गए। पुलिस प्रवक्ता सोहेल जोखिओ ने बताया कि कराची के पास में शेरशाह इलाके में एक बैंक की इमारत के नीचे सीवर में जमा गैस में किसी कारणवश आग लगने से यह विस्फोट हुआ। जोखिओ ने कहा कि अभी स्पष्ट नहीं है कि गैस में आग कैसे लगी।

सोहेल जोखिओ ने बताया कि विस्फोटक विशेषज्ञों को जांच के लिए बुलाया गया है। कराची ट्रॉमा सेंटर के डॉक्टर सबीर मेमन ने बताया कि 10 लोगों की मौत हुई है जबकि 13 अन्य घायल हुए हैं, जिनमें तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्होंने बताया कि कई घायलों को आईसीयू में भर्ती किया गया है। जोखिओ ने आसपास की इमारतों की खिड़कियों के कांच टूट गए और वहां खड़ा एक वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। 

अफगानिस्तान की मदद के लिए मुस्लिम देशों को एकजुट करेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान आर्थिक एवं मानवीय आपदा से निपटने में अफगानिस्तान की मदद करने के लिए मुस्लिम देशों को एकजुट करेगा और पड़ोसी देश के नए तालिबान शासकों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी छवि नरम बनाने के लिए राजी करने का प्रयास करेगा। पाकिस्तान के शीर्ष राजनयिक ने शुक्रवार को कहा कि 57 सदस्यीय इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) के कई विदेश मंत्री अफगानिस्तान की मदद करने के तरीकों को खोजने के लिए रविवार को इस्लामाबाद में बैठक करेंगे और वे तालिबान-संचालित सरकार की मुश्किल राजनीतिक वास्तविकताओं पर भी चर्चा करेंगे।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि ओआईसी की बैठक तालिबान शासन को आधिकारिक मान्यता नहीं देती। उन्होंने कहा कि रविवार को होने वाली इस बैठक का अर्थ है, ‘‘कृपया, अफगानिस्तान को छोड़िए नहीं। कृपया संपर्क बनाए रखिए। हम अफगानिस्तान के लोगों के लिए बात कर रहे हैं। हम किसी विशेष समूह की बात नहीं कर रहे।’’ कुरैशी ने कहा कि अमेरिका, रूस, चीन और यूरोपीय संघ सहित प्रमुख शक्तियां अफगानिस्तान पर एक दिवसीय शिखर सम्मेलन में अपने विशेष प्रतिनिधियों को भेजेंगी। अफगानिस्तान के लिए तालिबान द्वारा नियुक्त विदेश मंत्री आमिर खान मुत्तकी भी इस सम्मेलन में भाग लेंगे। 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here