Video: महिला पत्रकार ने मोदी से पूछा, क्या आप ट्विटर पर हैं? ऐसा मिला जवाब

नई दिल्ली। पत्रकारों को सलाह दी जाती है कि वे जब भी किसी बड़ी हस्ती से बात करें तो अच्छी तैयारी करके जाएं। लगता है रूस में एनबीसी की पत्रकार मेगन केली ने यह सबक नहीं सीखा। केली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा लिया कि क्या आप ट्विटर पर हैं? मोदी ने तो हंसकर जवाब दे दिया, लेकिन भारत में ट्विटर यूजर्स को केली की यह बात रास नहीं आई। यूजर्स ने यह बताने में कोई कोताही नहीं बरती कि मोदी इस माइक्रो ब्लॉगिंग पर क्या हैसियत रखते हैं

मालूम हो, मोदी रूस में हैं और सेंट पीट्सबर्ग में आयोजित रात्रिभोज के मौके राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ पहुंचे थे। वहां अमेरिकी टीवी चैनल एनबीसी की स्टार रिपोर्टर केली ने दोनों नेताओं से हाथ मिलाया और स्वागत किया। इसी दौरान मोदी ने केली के उस ट्वीट का जिक्र किया, जिसमें वे छाता लिए खड़ी हैं। केली को आश्चर्य हुआ कि मोदी को उनके ट्वीट के बारे में कैसे पता? वो पूछ बैठीं, क्या आप भी ट्वीटर पर हैं। मोदी ने हंसते हुए हामी भरी।

भारत में यूं भड़क गए मोदी के प्रशंसक

जैसे-जैसे इस घटनाक्रम की जानकारी मिलती गई, बड़ी संख्या में मोदी के प्रशंसक ट्विटर पर पत्रकार के प्रति गुस्सा जाहिर करने लगे। एक यूजर ने बताया कि किस तरह मोदी ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के तीसरे बड़े नेता हैं।

 

एक यूजर ने तो मोदी और केली का ट्विटर प्रोफाइल की तस्वीर ही सबके सामने रख दिया। इसमें साफ दिखाई दे रहा है कि जहां मोदी के 30.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं, वहीं केली के महज 2.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

वहीं मुरली कृष्णन ने लिखा, कंफर्म हो गया कि केली कम जानकारी वाली पत्रकार हैं।

मालूम हो, एनबीसी एक अमेरिकी चैनल है। खास बात यह है कि पुतिन की पहल पर डिनर से पहले दोनों नेताओं का इस चैनल ने इंटरव्यू किया। पश्चिमी मीडिया में इस बात के भी कई मतलब निकाले जा रहे हैं। –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *