Editor’s Pick

आयोग तक पहुंचा छोटी बच्ची से PM मोदी की बातचीत का मुद्दा, कांग्रेस ने कर दी शिकायत

Image Source : PTI
कविता सुनाने वाली बच्ची के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: गुजरात चुनाव प्रचार अपने पूरे चरम पर है, साथ ही नए-नए घटनाक्रम भी देखने को मिल रहे हैं। दो दिन पहले ही छोटी बच्ची के साथ हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातचीत सुर्खियों में है। दरअसल, पीएम मोदी के गुजरात दौरे के दौरान एक ऐसा वीडियो वायरल हो गया जिसकी कई लोग तारीफ कर रहे हैं। एक प्रोग्राम में छोटी बच्‍ची पीएम मोदी के सामने गुजराती कविता के जरिये उनके कार्यकाल में हुए काम के बारे में बताया था। इसी बीच कांग्रेस ने भाजपा पर गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव और राजनीतिक अभियान के लिए नाबालिग बच्चों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। इसको लेकर कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख और प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) में शिकायत दर्ज करवाई है।

pm modi

Image Source : PTI

नन्ही बच्ची के साथ पीएम मोदी

कांग्रेस ने PM मोदी की शिकायत की


आयोग को भेजे एक पत्र में सुप्रिया श्रीनेत ने कहा है कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में प्रचार करने गए थे। उसी दौरान का एक वीडियो भाजपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हेंडिल पर साझा किया है, जिसमें एक नाबालिग बच्ची भाजपा के पक्ष में बोलती हुई भी दिखाई दे रही है। सुप्रिया श्रीनेत ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए सवाल किया, श्री कानूनगो, आप स्पष्ट रूप से चुप रहे हैं। क्यों?

बच्ची से चुनाव प्रचार करवाकर नियमों का उल्लंघन

उन्होंने आरोप लगाया गया है कि बच्ची से चुनाव प्रचार करवाकर नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। सुप्रिया श्रीनेत ने आगे कहा कि चुनाव आयोग भी पहले ऐसे मामलों को लेकर चिंता जता चुका है। एनसीपीसीआर द्वारा भी इन मामलों पर चुनाव आयोग को लिखा जा चुका है। उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए आयोग से इस मामले पर संज्ञान लेने की बात कही है। सुप्रिया श्रीनेत ने बताया कि इसकी एक कॉपी चुनाव आयोग को भी भेजी गई है। इसमें आदर्श आचार सहिंता का उल्लंघन हुआ है। एनसीपीसीआर के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो से भी कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button