Editor’s Pick

इंडोनेशिया में भूकंप से अब तक 252 लोगों की मौत, 31 लोग अब भी लापता, तलाश जारी

Image Source : PTI
इंडोनेशिया में भूकंप

इंडोनेशिया में भूकंप से अब तक 252 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 31 लोग अब भी लापता हैं उनकी तलाश की जा रही है। इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में सोमवार को आए भीषण भूकंप और उसके बाद आए झटकों के चलते कई मकान गिर गए हैं। इस हादसे के कारण अब तक दो सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, वहीं 30 से ज्यादा लोग अब भी लापता हैं, जबकि सैकड़ों अन्य घायल हुए हैं। भूकंप के झटके से दर्जनों इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं। अपनी जान बचाने के लिए सड़कों और गलियों में भाग रहे लोगों में से कई घायल और खून से लथपथ नजर आए। 

भूकंप आने के बाद 25 झटके और दर्ज किए गए

इंडोनेशिया की मौसम एवं जलवायु विज्ञान और भूभौतिकीय एजेंसी के मुताबिक, भूकंप आने के बाद 25 झटके और दर्ज किए गए। सियांजुर क्षेत्रीय अस्पताल में इलाज करा रहे श्रमिक हसन ने कहा, “भूकंप बेहद जबरदस्त था और मैं बेहोश हो गया था। होश आने के बाद मैंने देखा कि मेरे साथी इमारत से बाहर भाग रहे हैं, लेकिन मुझे निकलने में देरी हो गई और मैं दीवार से टकरा गया।” सियांजुर में बचाव दल के सदस्यों के अलावा स्थानीय लोग भी राहत एवं बचाव कार्य में मदद करते दिखे। घटना में सैकड़ों लोग घायल हो गए, क्योंकि वे ढह गईं इमारतों की चपेट में आ गए।

पहला झटका सबसे जबरदस्त था

दुकानदार डी. रिस्मा अपने ग्राहकों से बात कर रही थीं कि अचानक ही भूकंप ने तबाही मचा दी। उन्होंने कहा, “भूकंप का झटका जोरदार था, जिसके चलते सड़कों पर वाहन रूक गए। मैंने तीन बार झटके महसूस किए, लेकिन पहला झटका सबसे जबरदस्त था। मेरी दुकान के बाद वाली दुकान की छत गिर गई।”

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button