Editor’s Pick

एलन मस्क का बड़ा ऐलान, सिर्फ ब्लू ही नहीं दो और रंगों में भी होंगे ट्विटर अकाउंट वेरिफाइड Elon Musk announced Twitter accounts will be verified in three colour including blue mark

Image Source : FILE PHOTO
एलन मस्क

Twitter के बॉस बनने के बाद एलन मस्क इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट में लगातार नए-नए बदलाव कर रहे हैं, जिसकी जानकारी वे अपने ट्विटर हैंडल पर देते रहते हैं। इसी क्रम में एलन मस्क ने शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया। मस्क ने बताया कि ट्विटर वेरिफाइड सर्विस में जल्द ही बदलाव किया जाएगा। साथ ही बताया कि ट्विटर की वेरिफाइड सर्विस अगले हफ्ते से फिर से शुरू होने वाली है। उन्होंने बताया कि ट्विटर अब ब्लू रंग के अलावा दो और रंग के टिक मार्क शुरू करेगा। 

मस्क ने ट्वीट किया कि देरी के लिए माफ करें, हम अस्थायी रूप से अगले सप्ताह से वेरिफाइ प्रोग्राम लॉन्च कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कंपनियों के लिए गोल्ड चेक, सरकार के लिए ग्रे चेक, व्यक्तियों के लिए नीला (सेलिब्रिटी या नहीं) और सभी वेरिफाइड खातों को सक्रिय होने से पहले मैन्युअल रूप से प्रमाणित किया जाएगा। 

ब्लू टिक सर्विस को पेड किया गया है

बता दें कि ट्विटर, ब्लू टिक सर्विस को पेड कर चुका है। इसके लिए अब यूजर्स को पैसे देने होंगे। इस सर्विस को कुछ समय पहले ही शुरू किया गया था, लेकिन इसके बढ़ते दुरुपयोग के चलते इस सर्विस को बंद कर दिया गया था। हालांकि, अब मस्क ने ऐलान किया है कि अब ट्विटर चेक मार्क एक से ज्यादा कलर में देखने को मिलेगा। ट्विटर चेक मार्क को तीन अलग-अलग रंगों में अलग-अलग पेशे से जुड़े लोगों को दिया जाएगा। कंपनी के लिए ट्विटर वेरिफाइड अकाउंट का रंग गोल्डन होगा, सरकार के लिए ग्रे और आम आदमी का वेरिफाइड अकाउंट ब्लू रंग का होगा।

गौरतलब है कि कि हाल ही में एलन मस्क अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट रिस्टोर करने को लेकर चर्चा में थे। मस्क ने ट्रंप का ट्विटर अकाउंट रिस्टोर करने से पहले एक पोल किया था। मस्क ने पोल कर लोगों से पूछा था कि क्या पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को वापस लाना चाहिए? इसके बाद डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर पूरे 22 महीने बाद वापसी हो गई। ट्रंप का अकाउंट रिस्टोर कर दिया गया। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button