Editor’s Pick

कांग्रेस नेता को गालियां दे रहे थे पूर्व CM कुमारस्वामी, वीडियो वायरल होने के बाद मांगी माफी। Former CM Kumaraswamy was abusing Congress leader, apologized after the video went viral


एचडी कुमारस्वामी

कर्नाटक में आज भी कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर के बीच खटास नहीं कम हो रही है। अब JDS नेता और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व विधानसभा स्पीकर को गालियां देते नजर आ रहे हैं। मामले के तूल पकड़ते ही कुमारस्वामी ने माफी मांग ली। 

कांग्रेस ने वीडियो ट्वीट कर की आलोचना

दरअसल, कुमारस्वामी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केआर रमेश कुमार को वीडियो में गाली देते नजर आ रहे हैं। रमेश कुमार कर्नाटक विधानसभा के 16वें स्पीकर रह चुके हैं। कुमारस्वामी के वीडियो को कर्नाटक कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से शेयर किया है। पार्टी ने लिखा है, ‘ कुमारस्वामी को श्रीनिवासपुर विधानसभा क्षेत्र में कार में सवार होते हुए देखा जा सकता है। इस दौरान वे पूर्व स्पीकर केआर रमेश कुमार को गालियां दे रहे हैं।’ कुमारस्वामी इसी क्षेत्र से विधायक हैं और कांग्रेस ने कुमारस्वामी का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा है कि राजनीति का आधार नफरत नहीं होना चाहिए, हम जिन शब्दों का इस्तेमाल करते हैं या जैसा व्यवहार करते हैं, वह हमारे व्यक्तित्व का आईना होता है। कुमारस्वामी को टैग करते हुए कर्नाटक कांग्रेस ने लिखा, ‘ आपने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया है, वो आपकी महिमा नहीं करेंगे और न ही ये राजनीति की गरिमा को बचाएंगे। बुजुर्गों ने हमें बताया है कि राजनीति परस्पर सम्मान के साथ की जा सकती है। 

कुमारस्वामी ने कांग्रेस नेता से मांगी माफी

विवाद को बड़ता देख कुमारस्वामी ने तुरंत जवाब दिया और कहा कि मेरे द्वारा रमेश कुमार को कहे गए शब्दों से मुझे भी दुख पहुंचा है। ऐसे शब्द न तो मेरा ट्रेडमार्क है और ना ही मेरा व्यक्तित्व अगर इससे रमेश कुमार और किसी और को ठेस पहुंची है तो मुझे खेद है। 

कुमारस्वामी ने कहा कि श्रीनिवासपुर विधानसभा क्षेत्र के बंगवाड़ी एक स्कूल की जर्जर हालत देखकर उन्हें काफी दुख पहुंचा था। यह सब देखकर मुझे गुस्सा आ गया क्योंकि बच्चे पिछले 2-3 सालों से स्कूल के सामने बने अस्तबल में अपनी पढ़ाई कर रहे थे। कुमारस्वामी ने कहा कि बच्चों के आंसुओं ने मुझे गुस्सा दिला दिया था जिसके बाद मेरे मुंह से गलती से गाली निकल गई। मेरा उद्देश्य किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था इसके लिए मैं मफी मांगता हूं।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button