Editor’s Pick

कांग्रेस ने देश और गुजरात को किया बर्बाद, भाई-भतीजावाद, जातिवाद की राजनीति को युवाओं ने नकारा: पीएम मोदी

Image Source : PTI
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अन्य बीजेपी नेता

गुजरात के मेहसाणा में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के दौरान पीएम मोदी ने जमकर कांग्रेस पर निशाना साधा। यही नहीं उन्होंने कांग्रेस पर देश को बर्बाद करने का आरोप भी लगाया। बुधवार को पीएम ने कहा कि कांग्रेस की राजनीति के ‘मॉडल’ का अर्थ भाई-भतीजावाद, जातिवाद, संप्रदायवाद और वोट बैंक की राजनीति है, जिसने ना सिर्फ गुजरात बल्कि पूरे देश को बर्बाद कर दिया। उत्तर गुजरात के मेहसाणा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कभी भी ‘पक्षपात और भेदभाव’ की नीति का समर्थन नहीं किया। उन्होंने कहा कि युवाओं द्वारा सत्तारूढ़ भाजपा में विश्वास जताना भी इसी बात को दर्शाता है।

युवाओं का बीजेपी पर है भरोसा: PM

गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में मतदान होना है। पहले चरण का मतदान एक दिसंबर को और दूसरे चरण का मतदान पांच दिसंबर को होगा। मतगणना आठ दिसंबर को होगी। उत्तरी गुजरात में दूसरे चरण में मतदान होना है। मोदी ने कहा, ”कांग्रेस मॉडल का अर्थ है भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, परिवारवाद की राजनीति, संप्रदायवाद और जातिवाद। वे सत्ता में बने रहने के लिए वोट बैंक की राजनीति करने और लोगों के बीच दरार पैदा करने के लिए जाने जाते हैं। हम लोगों ने कभी भी पक्षपात और भेदभाव की नीति का समर्थन नहीं किया। यही वजह है कि युवा हम पर विश्वास जता रहा है।”

कांग्रेस गरीबों को हमेशा गरीब रखना चाहती है: PM

उन्होंने कहा, ”इस मॉडल ने ना सिर्फ गुजरात को बर्बाद किया बल्कि देश को भी बर्बाद किया। यही वजह है कि देश को आगे ले जाने के लिए हमें कठिन परिश्रम करना पड़ रहा है।” इससे पहले, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी युवाओं, किसानों और मजदूरों के दिलों में पहले डर फैलाती है और फिर इसे हिंसा में बदल देती है। मोदी ने कहा, ”वे (कांग्रेस) गरीबों को हमेशा गरीब ही रखना चाहते हैं ताकि वह सरकार पर निर्भर रहें।” उन्होंने कहा कि आज के युवाओं को भरोसा है कि भाजपा की नीतियां उनके लिए भविष्य में अधिक अवसरों का निर्माण करेंगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button