Editor’s Pick

कोलकाता पहुंचे नए राज्यपाल सीवी आनंद बोस, कल लेंगे पद की शपथ Bengal New governor CV Ananda Bose arrived Kolkata swearing in ceremony on Wednesday

Image Source : ANI
पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल सीवी आनंद बोस

सीवी आनंद बोस पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल बनने जा रहे हैं। राज्य के नवनियुक्त राज्यपाल मंगलवार को कोलकाता पहुंचे। उनका शपथ ग्रहण समारोह बुधवार यानी 23 नवंबर को होगा। नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुबह करीब 9.30 बजे पहुंचे। राज्य के नगरपालिका मामलों, शहरी विकास मंत्री, कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम और मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने उनका स्वागत किया। कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत कुमार गोयल भी मौजूद थे।

नियुक्ति का ऐलान 17 नवंबर को हुई थी 

बोस को कलकत्ता हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव शपथ दिलाएंगे। उनकी नियुक्ति का ऐलान राष्ट्रपति भवन ने 17 नवंबर को की थी। मीडिया से बातचीत के दौरान नए राज्यपाल ने यह स्पष्ट कर दिया है कि पश्चिम बंगाल सरकार और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ उनकी बातचीत राजनीतिक होने के बजाय प्रशासनिक होगी। उनके नाम की घोषणा के बाद बनर्जी ने फोन कर उन्हें बधाई दी थी।

नए राज्यपाल से बहुत उम्मीदें हैं: शुभेंदु

तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व के एक वर्ग ने राज्य सरकार या मुख्यमंत्री से परामर्श किए बिना बोस की नियुक्ति पर नाराजगी व्यक्त की है। इस बीच, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने भी बोस का हार्दिक स्वागत किया। उन्होंने कहा, “हमें उनसे बहुत उम्मीदें हैं, क्योंकि हमने एक पूर्व नौकरशाह के रूप में उनकी उत्कृष्ट कार्यशैली के बारे में सुना है।”

शुभेंदु अधिका ने कहा कि अब सभी की निगाहें आने वाले दिनों में गवर्नर हाउस-राज्य सचिवालय के समीकरणों पर टिकी होंगी, जो जगदीप धनखड़ के राज्यपाल के कार्यकाल के दौरान दोनों संस्थानों के बीच लगातार खींचतान की खबरों के बाद सुर्खियों में रहे। खींचतान इस हद तक पहुंची कि मुख्यमंत्री ने धनखड़ को ट्विटर पर ब्लॉक तक कर दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button