Tuesday, May 28, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

गाजियाबाद में यह हो क्या रहा? अचानक इस सोसाइटी में 400 लोग हो गए बीमार, वजह बनी अबूझ पहेली

नई दिल्ली: दिल्ली से सटे गाजियाबाद की एक सोसाइटी में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब सोसाइटी में रहने वाले लोग एक के बाद एक अचानक बीमार पड़ने लगे. सोसाइटी के लगभग 400 निवासी पिछले 7-10 दिनों में बीमार पड़ चुके हैं और उन्हें दस्त, उल्टी, पेट दर्द और बुखार की शिकायत है. सोसाइटी के लोगों ने शुक्रवार को अपने स्थानीय पार्षद को इस बारे में सूचित किया, जिन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पूरी घटनाक्रम से अवगत कराया है. आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया है और अब यह पता लगाने के लिए साया गोल्ड एवेन्यू और पास की सोसायटियों से पानी के लगभग 15 नमूने एकत्र किए हैं कि क्या पानी की सप्लाई में कोई प्रदूषण है?

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, गाजियाबाद के चीफ मेडिकल ऑफिस भवतोष शखधर ने कहा, ‘हमने साया गोल्ड एवेन्यू और आस-पास की सोसायटियों से भी नमूने एकत्र किए क्योंकि हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि जो भी प्रदूषण है, वह न फैले. फिलहाल, इन सैंपल्स की रिपोर्ट 48-72 घंटे में आ जाएगी.’ स्थानीय निवासियों की मानें तो बीते तीन-चार दिनों से स्थिति और भयावह हो गई है और लगातार और अधिक लोग बीमार पड़ते जा रहे हैं. सोसाइटी में रहने वालीं तनुश्री ने कहा, ‘ पहली बार तो हमें लगा कि यह मौसम में बदलाव और गर्मी की वजह से है. हालांकि, और लोग बीमार पड़ना शुरू हो गए और नौबत तो यह हो गई कि कुछ लोगों को अस्पताल में भी भर्ती होना पड़ा.’

दिल्लीवालों संभल जाओ! पड़ने वाली है बिहार वाली गर्मी, अब दिल्ली में बरसेगी आग, कितना पार होगा पारा?

सोसाइटी में रहने वाले लोगों को लगता है कि यह जल प्रदूषण की वजह से ऐसा हो सकता है. एक अन्य निवासी नितिन ने कहा, ‘हमें लगता है कि सीवेज पाइप में रिसाव के कारण हमारा पानी दूषित हो गया होगा है और इसी वजह से सबकी तबीयत अचानक खराब होने लगी है.’ शुक्रवार और शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने निवासियों के लिए एक स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया, जहां एंटीबायोटिक्स, इलेक्ट्रोलाइट्स और दर्द की दवा के प्रिस्क्रिप्शन दिए गए.

गाजियाबाद में यह हो क्या रहा? अचानक इस सोसाइटी में 400 लोग हो गए बीमार, वजह बनी अबूझ पहेली

सोसाइटी में रहने वाले लोगों का दावा है कि फ्लैट सौंपे जाने के बाद से सोसाइटी के बेसमेंट में लगातार जलभराव की समस्या बनी हुई है. हालांकि, जब भी उन्होंने बिल्डरों के सामने यह मुद्दा उठाया तो उन्हें कोई जवाब नहीं मिला. हमने उनसे एक अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (एओए) बनाने के लिए बार-बार कहा लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया. फिलहाल, स्वास्थ्य विभाग की टीम और स्थानीय लोगों को सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है.

Tags: Ghaziabad News, Ghaziabad News Today, Ghaziabad Police

Source link