Editor’s Pick

गुजरात चुनाव में आज BJP का प्रचार ‘धमाका’, 4 जनसभाओं को संबोधित करेंगे PM मोदी । gujarat assembly election pm modi rally in mehsana dahod bhavnagar vadodara

Image Source : PTI
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों गुजरात में धुआंधार प्रचार अभियान में लगे हुए हैं। आज गुजरात में पीएम मोदी के साथ बीजेपी के बड़े स्टार प्रचारकों का भी जमाव़ड़ा लगने वाला है। आज पीएम की गुजरात के मेहसाणा, दाहोद में रैलियां होंगी। साथ ही साथ वो आज भावनगर और वडोदरा में भी जनसभाएं करने वाले हैं। वहीं उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मैदान में होंगे मतलब आज बीजेपी गुजरात में प्रचार में धमाका करने वाली है।

गुजरात के चुनाव प्रचार में स्टार प्रचारकों की कार्पेट बॉम्बिंग के बाद आज बीजेपी के सबसे बड़े प्रचारक खुद प्रधानमंत्री मोदी एक बार फिर अपने गृह राज्य में पहुंच रहे हैं। वह यहां 4 रैलियां करेंगे।

  • मेहराणा में दोपहर 1 बजे
  • दाहोद में दोपहर 3.30 बजे
  • वडोदरा में शाम 5.30 बजे और
  • भावनगर शाम 7.30 बजे प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे

गुजरात में पीएम की ताबड़तोड़ रैलियां


पीएम मोदी कल भी गुजरात में ही रहेंगे। 24 नवंबर को पीएम मोदी पालनपुर, मोडासा, देहगाम और बावला में रैली करेंगे। बता दें कि पीएम मोदी गुजरात में अब तक 16 रैलियां कर चुके हैं और दूसरे चरण की वोटिंग से पहले पहले तक वो 35 और रैलियां करेंगे यानी वो कुल 51 रैलियां करेंगे। रैलियों की इस संख्या को देखकर किसी को भी हैरानी हो सकती है। एक राज्य में, जहां लोकसभा की 26 सीटें हैं यानी हर सीट पर पीएम औसतन 2 रैलियां कर रहे हैं। प्रधानमंत्री आज गुजरात में अकेले नहीं होंगे उनके अलावा पार्टी के बड़े स्टार प्रचारक भी अलग अलग रिजन में होंगे। उनके अलावा अमित शाह, जेपी नड्डा और फायरब्रांड सीएम योगी आदित्यनाथ भी अलग अलग जगहों पर बीजेपी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।

जानिए, रैली वाले 4 इलाकों का सियासी इतिहास-भूगोल

आज पीएम मोदी जिन जिन इलाकों में रहेंगे उसका सियासी इतिहास-भूगोल आपको बताते हैं। मोदी आज दोपहर एक बजे मेहसाणा में रहेंगे। मेहसाणा वो सीट है जहां बीजेपी पिछले 32 साल से अजेय रही है हालांकि यहां से जीतने वाले नितिन पटेल को इस बार टिकट नहीं मिला है उनकी जगह पर डिस्ट्रिक्ट बीजेपी हेड मुकेश पटेल मैदान में हैं। मेहसाणा के बाद प्रधानमंत्री दोपहर साढ़े तीन बजे दाहोद में रहेंगे। दाहोद गुजरात का वो जिला है जहां 6 की 6 सीटें आदिवासी समाज के लिए सुरक्षित हैं। 2017 में 3 सीटों पर कांग्रेस और 3 सीटों पर बीजेपी की जीत हुई थी लेकिन प्रधानमंत्री मोदी इस बार यहां हिसाब पूरा 100% बीजेपी के फेवर में करना चाहते हैं। प्रधानमंत्री मोदी की आज तीसरी रैली वडोदरा और चौथी रैली भावनगर में है।

प्रचार में BJP के सामने नहीं दिख रहा कोई दूसरा दल

2017 के चुनाव में वडोदरा की 10 में से 8 सीटों पर बीजेपी को जीत मिली थी। वडोदरा की 2 सीटें कांग्रेस को मिली थीं, तब राहुल गांधी का स्ट्राइक रेट 20% था। यहां भी मोदी सौ फीसदी स्ट्राइक रेट चाहते हैं यही वजह है कि तीन हफ्ते में आज दूसरी बार पीएम वडोदरा आ रहे हैं। गुजरात में चुनाव लड़ रही पार्टियों के जहां एक या दो स्टार प्रचारक ही मोर्चा संभाल रहे हैं वहीं बीजेपी की तरफ से पीएम या गृहमंत्री ही नहीं छह आठ दर्जन बड़े नेता मैदान में उतरे हैं। जाहिर है गुजरात में प्रचार में तो कम से कम बीजेपी के सामने कोई दूसरा दल नहीं दिख रहा है वोटों में क्या होगा ये तो 8 दिसंबर को नतीजे वाले दिन ही पता चलेगा।




Source link

Related Articles

Back to top button