Editor’s Pick

गुजरात में क्या है जनता का मिजाज? इंडिया टीवी पर 26 नवंबर को दिनभर देखिए Chunav Manch । Gujarat Election What is the mood of the public Watch Chunav Manch on India TV

Image Source : INDIA TV
इंडिया टीवी पर 26 नवंबर को दिनभर देखिए चुनाव मंच

Gujarat Election: गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनैतिक पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में लगी हुई हैं। गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को 2 चरणों में चुनाव होने वाले हैं और इसके नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे। ऐसे में इंडिया टीवी ने ये जानने की कोशिश की है कि गुजरात की जनता का मिजाज क्या है। इसके लिए 26 नवंबर को इंडिया टीवी पर दिनभर ‘चुनाव मंच’ कार्यक्रम का प्रसारण होगा। 

हालही में हुआ था इंडिया टीवी-मैटराइज का सर्वे

इससे पहले इंडिया टीवी-मैटराइज ने एक सर्वे भी किया था और ये जानने की कोशिश की थी, कि गुजरात की जनता के मन में क्या है। इस सर्वे में गुजरात में बीजेपी की सरकार बनती दिख रही थी। सर्वे में गुजरात में बीजेपी को 182 में से 113 सीटें मिलने का अनुमान था। कांग्रेस को 62 सीट, आप को 6 सीट और अन्य को 1 सीट मिलने का अनुमान था।

इस वक्त क्या सोच रहा है गुजरात का वोटर? 1 दिसंबर और 5 दिसंबर वो बीजेपी को वोट देगा तो क्यों देगा? वो कांग्रेस की ओर जाएगा तो क्या सोचकर जाएगा? केजरीवाल और ओवैसी कितने वोट पाएंगे? अबकी बार, गुजरात में किसकी बनेगी सरकार? इन्हीं सवालों का जवाब जानने के लिए इंडिया टीवी-मैटेराइज के इस सर्वे में 7 से 17 नवंबर के बीच 45,500 लोगों से बात की गई थी। 45,500 सैंपल साइज में 27,300 पुरुष और 18,200 महिलाएं शामिल थे। सभी 182 विधानसभा सीटों पर करीब 250-250 लोगों से बात की गई थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button