Editor’s Pick

गुजरात में BJP का मेगा कैंपेन आज, एक साथ 93 सीटों पर रैली, नड्डा-शाह संभालेंगे कमान । Gujarat Assembly Election Ahmedabad BJP Mega campaign Amit Shah JP Nadda

Image Source : PTI (FILE PHOTO)
अमित शाह और भूपेंद्र पटेल

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) फुल कारपेट बॉम्बिंग स्टाइल में आ गई है। बीजेपी आज एक दिन में 93 विधानसभाओं में मेगा प्रचार करने जा रही है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री आज एक साथ अहमदाबाद में चुनाव प्रचार करते हुए दिखेंगे। जेपी नड्डा निकोल में, अमित शाह साबरमती में, हेमंत बिस्वा सरमा नरोदा, जयराम ठाकुर वेजलपुर में देवेंद्र फडणवीस मणिनगर में, मनोज तिवारी बापूनगर में अर्जुन राम मेघवाल दाणीलीमडा में और गजेंद्र सिंह शेखावत असरवा में चुनाव प्रचार करेंगे।

आज जिन सीटों पर बीजेपी मेगा प्रचार करने जा रही है यहां दूसरे चरण में चुनाव हैं लेकिन बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों को इन इलाकों में लगाकर ये दिखा दिया है कि उसके लिए गुजरात का चुनाव कितना अहम है।

जानिए किस नेता की कहां रैली

  • जेपी नड्डा- निकोल, अहमदाबाद
  • अमित शाह- साबरमति, अहमदाबाद
  • हेमंत बिस्वा सरमा- नरोदा, अहमदाबाद
  • जयराम ठाकुर- वेजलपुर, अहमदाबाद
  • देवेंद्र फडणवीस- मणिनगर, अहमदाबाद
  • मनोज तिवारी- बापूनगर, अहमदाबाद
  • अर्जुन राम मेघवाल- दाणीलीमडा, अहमदाबाद
  • गजेंद्र सिंह शेखावत- असरवा, अहमदाबाद

दूसरे चरण में उत्तर गुजरात और मध्य गुजरात की 93 सीटों पर वोटिंग


गुजरात में दो चरणों में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को मतदान होगा और मतगणना 8 दिसंबर को होगी। पहले चरण में सौराष्ट्र, कच्छ और दक्षिण गुजरात के इलाकों में मतदान होगा। दूसरे चरण में उत्तर गुजरात और मध्य गुजरात की 93 सीटों पर मतदान होगा। भाजपा 1995 से लगातार छह विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज कर चुकी है। पार्टी इस राज्य में जीत के सिलसिले को बनाए रखना चाहती है। आम तौर पर गुजरात में मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच ही होता आया है लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंककर चुनाव को दिलचस्प बना दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button