चैंपियंस ट्रॉफी : सिर्फ 17 रनों की पारी में धोनी ने जड़ा शानदार छक्का, विराट समेत हंसने लगे ‘कीवी’

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को केनिंग्टन ओवल मैदान पर हुए चैम्पियंस ट्रॉफी के अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को 45 रनों से हरा दिया. मोहम्मद समी के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बल पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किवी टीम को 189 रनों पर समेटने के बाद भारतीय टीम ने शिखर धवन (40) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 52) के बल पर जीत हासिल की.

मैच रुकने तक कोहली के साथ पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 17 गेंदों पर 17 रन बनाकर नाबाद रहे. अपने 17 रनों की पारी में धोनी ने अपना कमाल दिखा दिया. इस पारी के दौरान धोनी ने एक ऐसा शानदार छक्का जड़ा, जिसे देख किवी टीम भी हैरान रह गई.

धोनी जैसे ही क्रीज पर उतरे, वे अपने चिरपरिचित अंदाज में नजर आए. न्यूजीलैंड के खिलाफ ओवल में 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन और दिनेश कार्तिक के विकेट खो दिए थे. मौजूदा कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान धोनी बल्लेबाजी कर रहे थे. इस दौरान धोनी ने एक बार फिर साबित किया कि क्यों उनके छक्के सुर्खियां बनते हैं.

25वां ओवर ट्रेंट बोल्ट फेंक रहे थे. उस ओवर की तीसरी गेंद शॉर्ट पिच थी, जो ऑफ स्टंप के बाहर रही. शायद वो धोनी को ऐसी गेंद से डराना चाहते थे, लेकिन धोनी के कदम हवा में उछले और उन्होंने कवर के ऊपर से ऐसा शॉट लगाया, जो पूरी रफ्तार के साथ बाउंड्री के बाहर गिरा.

फील्डिंग कर रहे कॉलिन डि ग्रैंडहोम उस गेंद को हवा में पकड़ सकते थे, लेकिन बॉउंड्री लाइन के ठीक ऊपर वे चूक गए. धोनी ने विराट के साथ उस छक्के का जश्न मनाया, यहां तक की उस शॉट से न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी दंग रह गए. धोनी ने इस छक्के का जश्न विराट के साथ मनाया और कीवी (न्यूजीलैंज के खिलाड़ी) भी इस पर हंसते नजर आए.

कोहली ने इस बीच 52 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद बारिश आ गई और आखिर में मैच यहीं पर समाप्त घोषित कर दिया गया. भारत को हालांकि यह जीत डकवर्थ लुइस नियम से मिला.

190 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 26 ओवरों में तीन विकेट पर 129 रन बना लिए थे, तभी तेज बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा और अंतत: यहीं समाप्त भी हुआ. डकवर्थ लुइस नियम से भारत को 26 ओवरों में 85 रन का लक्ष्य निर्धारित किया गया और भारत को 45 रनों से विजेता घोषित किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *