Tuesday, May 28, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

जब मैं गिर गया तो मुझे फर्श पर नहीं रहने‍ दिया…लियोनेल मेसी ने नए साल पर शेयर किया इमोशनल नोट

नई दिल्ली : लियोनेल मेसी (lionel messi) ने अपने अद्भुत परिवार (फैंस) और दोस्तों को उनका मनोबल बनाए रखने के लिए शुक्रिया अदा करते हुए नए साल की मुबारकबाद दी है. कतर में 18 दिसंबर को खेले गए फीफा वर्ल्‍ड कप 2022 (Fifa World Cup 2022) के फाइनल में अर्जेंटीना ने फ्रांस को 4-2 से हराकर 36 साल बाद खिताब जीता था. इस जीत के हीरो टीम के कप्‍तान लियोनेल मेसी रहे थे. अर्जेंटीना ने इससे पहले 1986 में इस खिताब पर कब्जा किया था, तब टीम के हीरो डिएगो माराडोना थे.

35 वर्षीय मेसी ने इंस्टाग्राम पर लिखा, इस वक्‍त को मैं अपने अद्भुत परिवार और दोस्तों के साथ साझा करता हूं, जो सबसे बेहतर हो सकता है. जिन्होंने हमेशा मेरा समर्थन किया और हर बार जब मैं गिर गया तो मुझे फर्श पर नहीं रहने दिया. मेसी ने दुनियाभर में मौजूद अपने चाहने वालों को उन्‍हें प्रोत्साहित करने के लिए धन्यवाद दिया. महान फुटबॉलर ने कहा, मैं उन सभी लोगों के लिए भी एक विशेष स्मृति रखना चाहता हूं जो मेरा अनुसरण करते हैं. मैं जहां खड़ा हूं वहां पहुंचना असंभव हो जाता अगर मेरे पास आपके प्‍यार की ताकत न होती. न सिर्फ अर्जेंटीना बल्कि पेरिस, बार्सिलोना और दुनिया के कई मुल्‍कों के लोगों ने मुझे प्रोत्‍साहित करने का काम किया. यह मुकाम इन सब लोगों की देन है. मेसी ने आखिर में कहा, मुझे उम्‍मीद है कि यह साल सभी के लिए बेहतरीन होगा. मैं आप सभी को शुभकामना देता हूं 2023 में खुश और स्‍वस्‍थ रहने के लिए. सभी को एक बहुत बड़ा हग.

VIDEO: माही ने जगमगाती दुबई में फैमिली के साथ मनाया नए साल का जश्न, बेटी के साथ नजर आए पूर्व कप्तान

मेसी ने बनाए कई रिकॉर्ड

कतर में अर्जेंटीना ने 2 बार के चैंपियन फ्रांस को हराकर तीसरी बार फीफा वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की. लियोनेल मेसी की मौजूदगी में अर्जेंटीना की टीम दो बार फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची. एक बार उसने खिताब जीत