Saturday, May 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

जलती-तपती गर्मी में दोपहर 2 बजे छाया अंधेरा, तेज हवाओं के साथ हुआ कुछ ऐसा कि सड़कों पर दौड़ने लगे लोग 

पश्चिम चम्पारण. जलती तपती गर्मी और लू के मौसम में बिहार के कुछ इलाके बारिश में तरबतर हैं. पश्चिम चंपारण में तो दिन में रात हो गयी. यहां इतने घटाटोप बादल छाए कि भरी दोपहरी में अंधेरा हो गया. फिर जोर से बिजली की चमक गरज के साथ बारिश हुई. मौसम विभाग कह रहा है अभी 12 तारीख तक मौसम ऐसा ही नरम गरम रहेगा.

बिहार के अधिकांशतः भागों में भीषण गर्मी में मौसम ठंडा हो चुका है. पटना, पूर्णिया और पश्चिम चम्पारण तक हवाएं ठंडी हो चुकी हैं.सिर्फ एक बार की चक्रवाती पुरवैया हवाओं ने चिलचिलाती गर्मी को बेहद कम कर दिया है. हालांकि कुछ जिलों में मौसम सुहाना होने के बावजूद लोगों को बारिश का इंतजार है. बात अगर सूबे के सबसे बड़े ज़िले पश्चिम चम्पारण की हो तो यहां दोपहर के क़रीब 1 बजकर 45 मिनट से मूसलाधार बारिश के साथ बिजली चमकने लगी है. दिन में अंधेरा छा गया.

दिन में अंधेरा, तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश 
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 7 मई से सूबे के कई जिलों में बारिश का दौर भी शुरू होने को है, जो 11 मई तक बना रह सकता है. पश्चिम चम्पारण ज़िले में दोपहर में रात हो गयी. गर्मी के मौसम में बारिश आ गयी. तेज बारिश के साथ लोगों को तपती गर्मी से राहत मिली. लेकिन ये बारिश का मौसम तो नहीं जो पानी गिरे. हालांकि पानी बरसने से मौसम सुहाना हो गया. दोपहर में आसमान को काले ब