Tuesday, May 28, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की बढ़ सकती हैं मुश्किलें… कप्तान रोहित शर्मा हुए चोटिल! हुआ खुलासा

नई दिल्ली . टी20 वर्ल्ड कप का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. सभी टीमें अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हुई हैं. भारत ने 30 अप्रैल को विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया. इन सबके बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को जब केकेआर के खिलाफ आईपीएल मैच में मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में जब शामिल नहीं किया गया तब लोगों को झटका लगा. लोग समझ नहीं पा रहे थे कि आखिर रोहित को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने की वजह क्या है. लेकिन अब इसका खुलासा हो गया है. मुंबई इंडियंस के लेग स्पिनर पीयूष चावला ने रोहित को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने की वजह बताई है.

वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और कोलकता नाइटराइडर्स (MI vs KKR) के बीच मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को इम्पैक्ट सब के रूप में उतरना पड़ा. पीयूष चावला (Piyush Chawla) ने बताया कि रोहित को इसलिए बतौर इम्पैक्ट सब उतारा गया क्योंकि उनकी पीठ में थोड़ी जकड़न थी. ‘इम्पैक्ट सब’ के तौर पर खेलने उतरे रोहित 12 गेंद में महज 11 रन ही जोड़ सके. इस मैच में मुंबई इंडियंस को केकेआर से 24 रन की हार का सामना करना पड़ा. इससे पांच बार की चैम्पियन टीम इस साल के आईपीएल से लगभग बाहर हो गई है.

टी20 वर्ल्ड कप में नहीं होगा ‘इंपैक्ट प्लेयर’ नियम, क्या इसका स्कोर पर पड़ेगा असर? स्टार्क बोले- कप्तानों को…

वह काफी थका हुआ है… चेहरे पर उदासी है और दबाव में है.. हार्दिक पंड्या पर दिग्गजों ने बोला हमला

मुंबई इंडियंस के लिए प्लेऑफ के दरवाजे लगभग बंद
पीयूष चावला ने वानखेडे स्टेडियम में मैच के बाद मीडिया से कहा, ‘उन्हें पीठ में थोड़ी जकड़न थी इसलिए ऐहतियातन यह फैसला किया गया.’ मुंबई इंडियंस की यह 11 मैच में आठवीं हार है जिससे हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली टीम के लिए प्लेऑफ के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं और चावला ने भी स्वीकार किया कि वे सिर्फ अब सम्मान के लिए खेलेंगे. उन्होंने कहा, ‘हम सम्मान के लि खेलेंगे क्योंकि जब आप मैदान में उतरते हो तो आप यह नहीं सोचते कि आप क्वालीफाई करोगे या नहीं करोगे. आपको अपने नाम के लिए खेलना होगा और हम इसी के लिए खेल रहे हैं.’

भारतीय टीम को विश्व कप में 5 जून को पहला मैच खेलना है
टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 2 जून से विंडीज और अमेरिका में होना है. भारतीय टीम को अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड से खेलना है. टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का पहला जत्था 21 मई को अमेरिका के लिए रवाना होगा. भारतीय टीम अपने सभी लीग मैच न्यूयॉर्क में खेलेगी. टीम इंडिया को दूसरे मैच में पाकिस्तान से 9 जून को भिड़ना है. ऐसे में रोहित की चोट कितनी गंभीर है, आने वाले समय में पता लगेगा. विश्व कप से पहले रोहित की पीठ में जकड़न से भारतीय टीम मैनेजमेंट भी चिंतित होगा.

Tags: Mi vs kkr, Mumbai indians, Piyush Chawla, Rohit sharma, T20 World Cup

Source link