Tuesday, May 28, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

डॉग लवर्स के लिए खुशखबरी! इस एयरलाइंस ने दी बड़ी सौगात, अब 10 किलो तक वजन वाले पेट के साथ कर सकेंगे यात्रा

नई दिल्ली. अकासा एयर ने अब घरेलू उड़ानों के केबिन में 10 किलोग्राम तक वजन वाले पालतू जानवरों को भी ले जाने की अनुमति यात्रियों को दे दी है. एयरलाइन ने बुधवार को उड़ान में ले जाने लायक पालतू जानवरों के वजन को बढ़ाने की घोषणा की. उसने यह कदम ग्राहकों की प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए उठाया है. अकासा एयर ने नवंबर, 2022 में यात्रियों को केबिन या कार्गो में बिल्लियों और कुत्तों के साथ घरेलू उड़ानों में उनके वजन के आधार पर यात्रा करने की अनुमति दी थी.

पहले केबिन के भीतर पालतू जानवरों के लिए सात किलोग्राम वजन की सीमा तय की गई थी जिसे अब बढ़ाकर 10 किलोग्राम कर दिया गया है. एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि कार्गो में 32 किलोग्राम तक वजन वाले पालतू जानवरों की अनुमति है. नवंबर, 2022 में यह सेवा शुरू होने के बाद से एयरलाइन की उड़ान से अब तक 3,200 से अधिक पालतू जानवरों ने सफर किया है. भारतीय एयरलाइंस में से अकासा एयर के अलावा सिर्फ एयर इंडिया ही केबिन में पालतू जानवरों को ले जाने की अनुमति देती है जबकि स्पाइसजेट कार्गो में पालतू जानवरों को ले जाने की अनुमति देती है.

यह भी पढ़ें:- सलमान खान फायरिंग केस में अब ये क्‍या हुआ? क्‍यों हो रहा सुसाइड करने वाले शख्‍स का फिर से पोस्‍टमार्टम…

डॉग लवर्स के लिए खुशखबरी! इस एयरलाइंस ने दी बड़ी सौगात, अब 10 किलो तक वजन वाले पेट के साथ कर सकेंगे यात्रा

एयर इंडिया एक्‍सप्रेस मामला…
उधर, बड़ी संख्‍या में कर्मचारी बीमार पड़ने के बाद एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की 90 से ज्‍यादा उड़ाने रद्द होने के मामले में आज कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर आलोक सिंह का बयान सामने आया है. एमडी ने अपने सभी स्टाफ को एक भावुक संदेश भेजा है. उन्‍होंने कहा, ‘कल शाम से हमारे 100 से ज्यादा साथियों ने सिक लीव ले ली है. इनमें से ज्यादातर एल-1 एम्पलाइज हैं, जिससे 90 से ज्यादा फ्लाइट्स पर असर पड़ा है.

Tags: Aviation News, Civil aviation, Dog Lover, Ministry of civil aviation

Source link