Editor’s Pick

तिहाड़ जेल से सत्येंद्र जैन की CCTV फुटेज लीक न करने की मांग, आज स्पेशल कोर्ट में सुनवाई

Image Source : TWITTER
तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली: दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के मंत्री सत्येन्द्र जैन के जेल में मसाज और खाने पीने के वीडियो सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता बैकफुट पर हैं। इस बीच सत्येन्द्र जैन की याचिका पर दिल्ली की विशेष अदालत में आज दोपहर 2 बजे सुनवाई होनी है। सत्येन्द्र जैन की तरफ से दायर याचिका में जेल से लीक हो रहे वीडियो को मीडिया पर चलाने पर रोक लगाने की मांग की गई है। इस याचिका में कहा गया है कि लीक हो रहे वीडियो पर तिहाड़ जेल के डीजी को तलब करके उनसे जवाब लिया जाए। इस याचिका में जेल प्रशासन की शिकायत करते हुए कहा गया है कि सत्येन्द्र जैन को उनकी धार्मिक मान्यताओं के हिसाब से खाना नहीं मिल रहा है और उनका मेडिकल चेकअप भी नहीं करवाया जा रहा है।

वीडियो पर जेल से सवाल?


सत्येन्द्र जैन के वीडियो ने दिल्ली की राजनीति में ऐसा तूफान खड़ा किया है कि कल तक उनके बचाव में आक्रामक दलीलें देने वाले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया अब गोल पोस्ट ही बदल देने पर उतारू हैं। उनसे सत्येन्द्र जैन पर सवाल पूछिए तो बात कूड़े के ढेर की करने लगते हैं। अब आज कोर्ट में सुनवाई होनी है सत्येन्द्र जैन के वकील ने कई आरोप लगाए हैं।

सत्येन्द्र जैन के वकील ने कोर्ट में जो याचिका दाखिल की है उसमें क्या है। कोर्ट में सत्येंद्र जैन के वकील ने दलील दी है कि-

  1. सत्येंद्र जैन को जेल में ठीक से खाना और इलाज नहीं मिल रहा है
  2. जैन को धार्मिक आस्था के मुताबिक खाना दिया जाए
  3. जैन का 5 महीने में 28 किलो वजन कम हो गया है
  4. एक महीने से सत्येंद्र जैन का हेल्थ चेक-अप नहीं हुआ
  5. उपवास में जेल मैनुवल के मुताबिक खाना नहीं दिया गया
  6. तिहाड़ जेल से रोज नए वीडियो कौन लीक कर रहा है ?
  7. वीडियो लीक को लेकर डीजी कोर्ट में पेश होकर जवाब दें

जेल के अंदर की सत्येंद्र जैन की ऐश देखकर हर कोई हैरान

एक बार भी सत्येन्द्र जैन के वकील या उनकी पार्टी के लोग इन वीडियो को गलत नहीं बता रहे हैं। एक दिन पहले जो वीडियो सामने आए हैं वो 13 सितंबर, 1 अक्टूबर और 3 अक्टूबर के हैं। इन वीडियो में जेल के अंदर की जैन की ऐश देखकर हर कोई हैरान है। वीडियो में जो भी दिख रहा है वो जेल मैनुअल का खुला उल्लंघन है।

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन पिछले 5 महीने से न्यायिक हिरासत में हैं। इस बीच सत्येंद्र जैन के तिहाड़ जेल से एक के बाद एक वीडियो सामने आ रहे हैं जिसमें वे जेल के अंदर फल और ड्राई फ्रूट खाते नजर आ रहे हैं। जबकि जैन ने जेल प्रशासन पर ठीक से खाना नहीं देने का आरोप लगाया है। इससे पहले वाले वीडियो में जैन तिहाड़ जेल के अंदर मसाज करवाते दिख रहे थे और जो शख्स उनकी मसाज करता नजर आ रहा था वह फिजियोथेरेपिस्ट नहीं, बल्कि एक कैदी है जो दुष्कर्म के एक मामले में तिहाड़ जेल में बंद है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button