Tuesday, May 28, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

दिल्ली की उम्मीदों पर लगा ग्रहण, केकेआर के वरुण-वैभव ने निकाला कैपिटल्स का दम – News18 हिंदी

नई दिल्ली. कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स की प्लेऑफ उम्मीदों को करारा झटका दिया है. केकेआर ने आईपीएल 2024 के मुकाबले में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स को पहले 153/9 के स्कोर पर रोक दिया. फिर 17वें ओवर में ही आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. दिल्ली कैपिटल्स का यह टूर्नामेंट में 11वां मुकाबला था. वह अपने 11 में से 6 मैच हार गई है. इससे प्लेऑफ का उसका रास्ता कठिन हो गया है.

आईपीएल 2024 में सोमवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला हुआ. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया, लेकिन यह फैसला टीम को रास नहीं आया. दिल्ली को पहला झटका मैच के दूसरे ही ओवर में लगा और इसके बाद तो उसके बैटर बस आयाराम-गयाराम साबित हुए.

IPL में स्ट्राइक रेट 230 से ज्यादा, T20 वर्ल्ड कप में फिर भी मौका नहीं! ऐसी हो सकती है ऑस्ट्रेलिया की टीम

एक समय तो दिल्ली कैपिटल्स पर 120 रन के भीतर सिमटने का खतरा मंडरा रहा था. वह तो भला हो कुलदीप यादव का जिन्होंने आखिरी ओवरों में संघर्ष कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. कुलदीप यादव ने 35 रन बनाए. वे अपनी टीम के टॉप स्कोरर रहे. केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके. वैभव अरोड़ा ने 2 विकेट अपने नाम किए. केकेआर के लिए बैटिंग में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन फिल सॉल्ट ने किया. उन्होंने 33 गेंद पर 68 रन बनाए.

आईपीएल पॉइंट टेबल में दिल्ली कैपिटल्स के अब 11 मैच से 10 अंक हैं. पॉइंट टेबल में उसके अलावा तीन और टीमों के 10-10 अंक हैं. लेकिन दिल्ली के लिए मुश्किल बात यह है कि उसने इन तीनों टीमों से ज्यादा मैच खेले हैं.

T20 World Cup के लिए काम नहीं आएंगे आईपीएल के रन, रोहित ब्रिगेड नहीं लेगी रिस्क! फॉर्म से ज्यादा भरोसे पर सेलेक्शन

केकेआर से हारने के बाद भी दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी 16 अंक तक पहुंच सकती है. इसके लिए उसे अपने बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे. आईपीएल के पिछले 2 सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कम से कम 16 अंक की जरूरत रही है. यानी, दिल्ली कैपिटल्स की उम्मीद कमजोर भले ही पड़ी हो, लेकिन खत्म नहीं हुई है.

 राजस्थान रॉयल्स पहले नंबर पर
आईपीएल पॉइंट टेबल में फिलहाल राजस्थान रॉयल्स 16 अंक के साथ पहले नंबर पर है. इसके बाद कोलकाता नाइटराइडर्स है. केकेआर के अब 12 अंक हो गए हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपरजायंट्स क्रमश: तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर हैं. इन तीनों ही टीमों के दिल्ली के बराबर अंक (10) ही हैं. चेन्नई, हैदराबाद और लखनऊ की टीमें 9-9 मैच खेल चुकी हैं. दिल्ली ने अब तक 11 मैच खेल लिए हैं.

Tags: Delhi Capitals, IPL 2024, IPL Play-offs, IPL Playoff, Kolkata Knight Riders

Source link