Editor’s Pick

दिल्ली मेट्रो से सफर करने वाले यात्री दें ध्यान, आज इस लाइन पर 1 घंटे सेवाएं रहेंगी बंद Delhi Metro Grey Line rout services will be closed for one hour

Image Source : FILE PHOTO
दिल्ली मेट्रो

दिल्ली मेट्रो की ग्रे लाइन पर मंगलवार 22 नवंबर को एक घंटे के लिए ट्रेनों की सेवाएं बंद रहेंगी। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि इस दौरान मेट्रो के द्वारका-ढांसा बस स्टैंड खंड पर स्पीड ट्रायल होना है। दिल्ली मेट्रो की ग्रे लाइन द्वारका और ढांसा बस स्टैंड तक पांच किलोमीटर से अधिक लंबी है और उस पर चार स्टेशन हैं। 

इस लाइन पर आज स्पीड ट्रायल होना है

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने एक बयान में कहा, “द्वारका-ढांसा बस स्टैंड सेक्शन (ग्रे लाइन) पर ट्रेन सेवाओं की गति और गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए स्पीड ट्रायल होना है। ऐसे में यहां दोपहर 12:30 बजे से 01:30 बजे तक एक घंटे के लिए सेवाएं उपलब्ध नहीं रहेंगी।” डीएमआरसी ने कहा कि यात्रियों को इसके मुताबिक अपनी यात्रा की योजना बनाने की सलाह दी जाती है। 

द्वारका को ढांसा बस स्टैंड से जोड़ती है ये लाइन

दिल्ली मेट्रो की ग्रे लाइन पश्चिम दिल्ली में द्वारका को ढांसा बस स्टैंड से जोड़ती है। इस मेट्रो लाइन में द्वारका, नंगली, नजफगढ़ और ढांसा बस स्टैंड के स्टेशन आते हैं। इस लाइन पर एक मात्र इंटरचेंज स्टेशन सिर्फ द्वारका में है। वहां पर ब्लू लाइन मेट्रो पकड़कर नोएडा या पूर्वी दिल्ली में जाया जा सकता है। बाकी जगह इस लाइन पर कहीं दूसरी मेट्रो नहीं पकड़ सकते। 

इस ग्रे लाइन पर लोगों की आवाजाही अभी काफी कम है, इसलिए फिलहाल इस रूट के स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म स्क्रीन डोर भी नहीं लगाए गए हैं। इस ग्रे लाइन रूट 4 अक्टूबर 2019 को द्वारका से नजफगढ़ रूट पर मेट्रो रेल की शुरुआत की गई, जबकि नजफगढ़ से ढांसा बस स्टैंड स्टेशन तक का सेक्शन 18 सितंबर 2021 को चालू हुआ था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button