Tuesday, April 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

धर्मशाला, पिज्जा और एक बंद कमरे का मजेदार किस्सा

Alistair Cook: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक विशेष रूप से अपने टेस्ट करियर के लिए लगातार सुर्खियों में बने रहे. उन्होंने अपने करियर में खूब सफलता हासिल की, लेकिन उनकी भारत से कई यादें जुड़ी हुई हैं. इंग्लैंड 2012-2013 में भारत का दौरा कर रहा था और उसी समय धर्मशाला में स्थित एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम में भारत बनाम इंग्लैंड एकदिवसीय सीरीज का आखिरी मैच खेला गया. ये धर्मशाला में खेला गया इतिहास का पहला एकदिवसीय मैच था. उस समय एलिस्टर कुक एक होटल के कमरे में बंद होकर पिज्जा खाने को मजबूर थे.

एलिस्टर कुक ने सुनाया पुराना किस्सा

एलिस्टर कुक इस मजेदार किस्से को बयां करते हुए बताते हैं, “हम एक बार धर्मशाला में मौजूद थे और उस समय ट्रेवर पैनी भारतीय टीम के फील्डिंग कोच हुआ करते थे. ट्रेवर ने हमें शाम के समय एक रेस्तरां में जाकर पिज्जा और बीयर पीने का आनंद लेने और सूरज को ढलते देखने की सलाह दी. मैं, इयन बेल, क्रिस वोक्स और शायद रवि बोपारा भी हमारे साथ थे और पता नहीं कैसे लोगों को पहले से जानकारी थी कि हम आने वाले हैं, इसलिए वहां पहले से करीब 600 लोग मौजूद थे.”

उन्होंने आगे कहा, “लोगों के कारण हमें एक होटल के कमरे में बंद कर दिया गया था और मजबूरन हमें इसी कमरे में बंद होकर पिज्जा खाना पड़ा था. हम पहाड़ों का आनंद नहीं ले पा रहे थे और जब हम वहां से निकले, तब तक करीब 2000 लोगों की भीड़ इकट्ठी हो चुकी थी.”

एलिस्टर कुक के करियर की बात करें तो उन्होंने 92 एकदिवसीय मैचों में 3,204 रन बनाए, लेकिन उन्हें टेस्ट क्रिकेट के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में याद रखा जाएगा. उन्होंने अपने करियर में 161 टेस्ट मैच खेलते हुए 12,472 रन बनाए, जिनमें 33 शतकीय पारी भी शामिल रहीं.

यह भी पढ़ें: IPL Controversy: जब हरभजन ने श्रीसंत को जड़ दिया था थप्पड़, फिर प्रतिबंध और जुर्मानों में बुरी तरह फंसे थे भज्जी

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles