Saturday, May 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

नईनवेली टीम में भारतीय मूल के 3 खिलाड़ी, पाकिस्तान में जन्मा क्रिकेटर उप कप्तान, 43 साल का क्रिकेटर करेगा डेब्यू – News18 हिंदी

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार हिस्सा लेने जा रहे युगांडा ने अपनी टीम में सबसे उम्रदराज क्रिकेटर को शामिल किया है. युगांडा ने 43 साल के ऑफ स्पिनर फ्रैंक सुबागा को 15 सदस्यीय स्क्वॉड में जगह दी है. ब्रायन मसाबाद को टीम का कप्तान बनाया गया है. रियाजत अली शाह युगांडा के उप कप्तान बनाए गए हैं. पाकिस्तान के गिलगित में जन्मे रियाजत अली शाह 16 साल की उम्र में युगांडा चले गए थे और फिर वहीं बस गए.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 इसी साल जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाएगा. युगांडा इसमें शामिल होने वाली 20 टीमों में से एक है. युगांडा उन चुनिंदा टीमों में से एक है, जिसमें भारतीय मूल और पाकिस्तान मूल के खिलाड़ी एक साथ खेलते नजर आएंगे. इस टीम में भारत में जन्मे 3 खिलाड़ी रौनक पटेल, अल्पेश रमजानी और दिनेश नकरानी शामिल हैं.

IPL 2024 का बेस्ट ऑलराउंडर नहीं खेलेगा टी20 वर्ल्ड कप, कप्तान के लाख मनाने पर भी नहीं माना

गुजरात-मुंबई में जन्मे क्रिकेटर युगांडा की टीम में
युगांडा की टीम में शामिल रौनक पटेल का जन्म गुजरात के आणंद में शहर में हुआ था. 29 साल के अल्पेश रमजानी मुंबई में जन्मे. गुजरात के कच्छ में पैदा हुए दिनेश नकरानी करीब सात साल पहले युगांडा आ गए थे. बाएं हाथ के ऑलराउंडर दिनेश ने 2014 में सौराष्ट्र के लिए टी20 डेब्यू किया था. उन्होंने अंडर-19 लेवल पर भी गुजरात का प्रतिनिधित्व भी किया है. वर्ल्ड कप के लिए युगांडा की इस टीम में पाकिस्तान के रियाजत अली शाह और बिलाल हसन शामिल हैं.

युगांडा की टीम: ब्रायन मसाबा (कप्तान), रियाजत अली शाह (उप-कप्तान), साइमन सेसाजी, रोजर मुकासा, कॉसमॉस क्युवुटा, दिनेश नकरानी, ​​फ्रेड अचेलम, अल्पेश रमजानी, फ्रैंक नसुबुगा, हेनरी सेसेनडो, बिलाल हसन, रॉबिन्सन ओबुया, जुमा मियाजी, केनेथ वैसवा, रौनक पटेल.
रिजर्व प्लेयर: इनोसेंट म्वेबेज, रोनाल्ड लुटाया.

Tags: Pakistan, T20 World Cup

Source link

Previous article