Saturday, May 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

नीट यूजी आंसर की कब जारी होगी? सिर्फ exams.nta.ac.in/NEET से कर सकेंगे डाउनलोड – News18 हिंदी

नई दिल्ली (NEET UG 2024 Answer Key). इस साल करीब 24 लाख स्टूडेंट्स ने नीट यूजी परीक्षा दी थी. नीट यूजी पेपर लीक होने के बाद से सभी अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं. कई स्टूडेंट्स नीट यूजी पेपर को रद्द कर दोबारा आयोजित करवाने की मांग कर रहे हैं. वहीं, कई को अपनी मेहनत के बर्बाद होने का डर भी सता रहा है. नीट यूजी 2024 आंसर की नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट
exams.nta.ac.in/NEET पर जारी की जाएगी.

मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम नीट से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट्स भी exams.nta.ac.in/NEET पर चेक किए जा सकते हैं. एनटीए नीट यूजी 2024 परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी जल्द ही अपनी आंसर की और रिस्पॉन्स शीट चेक कर पाएंगे (NEET UG 2024). नीट यूजी आंसर की और रिस्पॉन्स शीट के जरिए अभ्यर्थी अपने सभी सवाल-जवाब का मिलान कर सकते हैं. किसी भी जवाब से असंतुष्ट अभ्यर्थियों को उस पर आपत्ति दर्ज करवाने का मौका दिया जाएगा. इसके लिए एनटीए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी करेगा.

NEET UG Answer Key 2024: कब जारी होगी नीट यूजी आंसर की?
एनटीए ने फिलहाल नीट यूजी आंसर की को लेकर कोई अपडेट जारी नहीं किया है. लेकिन माना जा रहा है कि नीट यूजी 2024 आंसर की अगले एक या दो हफ्तों में रिलीज कर दी जाएगी. अभ्यर्थी अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का इस्तेमाल करके नीट यूजी आंसर की 2024 चेक कर पाएंगे. अभ्यर्थी नीट यूजी आंसर की में जिन सवालों पर आपत्ति दर्ज करवाएंगे, एनटीए उनकी दोबारा जांच करेगा. फिर उसके आधार पर नीट यूजी 2024 फाइनल आंसर की जारी की जाएगी.

NEET UG 2024 Answer Key Download: नीट यूजी 2024 उत्तर कुंजी कैसे डाउनलोड करें?
नीट यूजी 2024 आंसर की डाउनलोड करने के लिए नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो करना होगा-

1- नीट यूजी उत्तर कुंजी 2024 डाउनलोड करने के लिए एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट exams.nta.ac.in/NEET पर ज