Saturday, May 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

नेटफ्लिक्स ने जारी किया व्यूअरशिप डेटा, न Wednesday और न ही Squid Game, इस शो ने मारी बाजी

मुंबईः नेटफ्लिक्स देश ही नहीं दुनिया के भी टॉप ओटीटी प्लेटफॉर्म्स में से एक है. नेटफ्लिक्स में कई सुपरहिट वेब शोज और फिल्में उपलब्ध हैं, जो दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं. अब नेटफ्लिक्स दुनिया को यह बताने के लिए भी पूरी तरह तैयार है कि आखिर कितने लोग उसके शो देखते हैं. जी हां, मंगलवार को, नेफ्लिक्स ने ग्लोबल मिडईयर व्यूअर्स डेटा जारी किया और बताया कि अब से ये रेगुलर रिपोर्ट होगी. नेटफ्लिक्स पर ‘वेडनसडे’, ‘स्ट्रेंजर थिंग्स’, ‘मनी हाइस्ट’ और ‘स्क्विड गेम’ जैसे शो मौजूद हैं, जिन्हें पछाड़ते हुए व्यूअरशिप के मामले में किसी दूसरे ही शो ने बाजी मार ली है.

नेटफ्लिक्स द्वारा जारी व्यूअरशिप डेटा में कहा गया है कि पॉलिटिकल थ्रिलर ‘द नाइट एजेंट’ ने 2023 की पहली छमाही में वैश्विक स्तर पर सबसे ज्यादा व्यूअरशिप हासिल की है. वेब सीरीज को विश्व स्तर पर 812.1 मिलियन घंटे देखा गया. इसके बाद इस लिस्ट में दूसरी नाम फैमिली ड्रामा Ginny & Georgia था. इसके अलावा साउथ कोरियाई वेब शो ‘द ग्लोरी’ ने इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर जगह हासिल की है.

वहीं किसी वेब शो के सभी सीजन्स की बात की जाए तो Ginny & Georgia ने सबसे ज्यादा दर्शक हासिल किए हैं. नेटफ्लिक्स ने हॉलीवुड लेबर यूनियन्स और कई स्टूडियोज के बीच चली महीनों लंबी लड़ाई के बाद अब तक की सबसे विस्तृत रिपोर्ट जारी की है. कंपनी ने अब व्यूअर्स, सप्लायर्स और कॉम्प्टीटर्स सभी को बताया कि आखिर लोग सबसे ज्यादा क्या देखना पसंद कर रहे हैं.

नेटफ्लिक्स के को-चीफ एग्जेक्यूटिव ऑफिसर टेड सारंडोस ने में कहा, स्ट्रीमिंग के पिछले 16 सालों में लगातार एक बात सामने आई है कि लोग व्यूअरशिप डे