Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

पहले स्नाइपर शॉट, फिर पुलिस स्टेशन में घुसकर बरसाईं गोलियां, पाकिस्तान में आम चुनाव से पहले आतंकी हमला, 10 की मौत

Pakistan Latest News 2024: पाकिस्तान में आम चुनाव से पहले डेरा इस्माइल खान स्थित एक पुलिस स्टेशन पर आतंकवादियों द्वारा हमला किया गया है. इस घातक हमले में 10 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जबकि 6 बुरी तरह से घायल हुए हैं. मारे गए लोगों में 1 शीर्ष पुलिस अधिकारी की भी पुष्टि हुई है. 

पाकिस्तान में सुबह की नमाज से ठीक पहले यह आतंकवादी घटना देखने को मिली. हमले के दौरान आतंकवादियों ने पहले स्नाइपर शॉट से वार किए. इसके बाद चौधवन पुलिस स्टेशन में घुसकर पुलिस कर्मियों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाई.

आतंकियों ने हथगोलों का भी किया इस्तेमाल 

पुलिस उपाधीक्षक अनीसुल हसन के अनुसार हमले के दौरान आतंकियों ने कई हथगोलों का भी इस्तेमाल किया. हमले में जान गंवाने वाले पुलिस कर्मियों की संख्या और घटना की पुष्टि खैबर पख्तूनख्वा के पुलिस महानिरीक्षक अख्तर हयात ने की है.

स्थानीय पुलिसकर्मियों की सहायता में तैनात थी स्वाबी पुलिस यूनिट

इस आतंकी घटना में स्वाबी एलीट पुलिस यूनिट के 6 पुलिसकर्मियों ने अपनी जान गंवाई है. इन्हें पिछले साल चुनाव के दौरान हुए हमलों को देखते हुए स्थानीय पुलिसकर्मियों की सहायता में तैनात किया गया था. 

तलाशी अभियान जारी

इस भयावह घटना के तुंरत बाद दक्षिण वजीरिस्तान कबायली जिले और डेरा गाजी खान की ओर जाने वाली सड़कों को बाधित कर दिया गया है. मौजूदा समय में पुलिस कई हिस्सों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चला रही है.

रविवार को बलूचिस्तान में हुआ था बेम विस्फोट 

इससे पहले रविवार को बलूचिस्तान के नुश्की जिले में ऐसी ही घटना देखने को मिली थी. इस दौरान पाकिस्तान चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर बम विस्फोट देखने को मिला था. हालांकि, इस विस्फोट में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई थी.

पिछले साल भी डेरा स्माइल खान में हुआ था आतंकी हमला:

यह पहला मौका नहीं जब डेरा स्माइल खान में आतंकवादी हमला हुआ है. इससे पहले नवंबर 2023 में भी आतंकियों ने एक पुलिस चेक पोस्ट को अपना निशाना बनाया गया. इस आतंकवादी हमले में एक पुलिसकर्मी के घायल होने की खबर सामने आई थी.

यह भी पढ़ें- नस्लवाद को लेकर छलका ऋषि सुनक का दर्द, बोले- ‘यह चुभता है, छोटे भाई-बहनों के लिए सुने अपशब्द’

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles