Saturday, May 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

प्रियंका चोपड़ा छोड़ेंगी एक्ट्रिंग! 21 साल के करियर से लेंगी रिटारमेंट? किसके लिए दांव पर लगाएंगी करियर

नई दिल्ली. ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा इन दिनों अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में हैं. अपने एक्स रिलेशनशिप के बाद उन्होंने वो बयान दिया, जिसको जानने के बाद उनके फैंस हैरान हो रहे हैं. बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी अच्छी पहचान बना चुकीं प्रियंका अपने एक्ट्रिंग करियर को अलविदा कहने वाली हैं? ये सवाल इसलिए क्योंकि उन्होंने हाल ही में जो कहा है, वो तो इसी तरफ इशारा कर रहा है.

21 साल की कड़ी मेहनत के बाद आज प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड में भी अच्छी पकड़ बना ली है, तो भला क्यों वह करियर को चोड़ने की बात कर रही हैं. आखिर किसके लिए अपना वो करियर दांव पर लगाने के लिए तैयार हैं, जिसके लिए उन्होंने दिन रात मेहनत की थी.

‘बिना सवाल किए छोड़ दूंगी करियर’
मूवी सिटीज के साथ हुए पैरेंट्स डिस्कशन में प्रियंका चोपड़ा ने फेमिना से हुई बातचीत में इस बात को कहा. एक्ट्रेस ने कहा कि मैं अपनी बच्ची मालती के लिए अपना करियर खुशी-खुशी छोड़ सकती हूं. मेरा करियर मायने रखता है. मैंने ये तब तक नहीं सोचा था जब तक मैं अपनी बुक पर काम नहीं कर रही थी. फिर मैंने सोचा कि अब मैं 40 साल की हो गई हूं. अब मुझसे पूछा जाएगा कि मैं अपना करियर छोड़ दूं और देश बदल दूं तो मैं अपनी बेटी के लिए ये कर लूंगी वो भी बिना सवाल किए.

माता-पिता देते हैं बलिदान
अपने पेरेंट्स का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि कैसे वह उनके साथ ट्रैवल करते थे. तब प्रियंका को उनके फैसले को ग्रांटेड लिया करती थीं. लेकिन उन्हें अब समझ आता है कि पेरेंट्स की जिम्मेदारी होती है, बच्चों के लिए एडजस्टमेंट करना. उन्होंने कहा कि यह एक बहुत बड़ा बलिदान है और हम बहुत खुशनसीब हैं कि हमें ऐसे माता-पिता मिले हैं जिन्होंने ऐसा किया.

बेटों की भी हो बेटियों जैसी परविश
देसी गर्ल ने आगे कहा, लेकिन ऐसे परिवार भी हैं, जो सामाजिक दबाव में हैं, जो नहीं जानते कि वो अपनी बेटियों को अप्रिशिएट नहीं करते. इसलिए, मुझे लगता है कि एक चीज जो हमें करने की आवश्यकता है, वो है बच्चों की परवरिश के दौरान एक-दूसरे से बातचीत करना, अपने बेटों को इस तरह से पालना, जिसमें महिलाओं के लिए सम्मान हो, समाज में अवसर पैदा करना. जहां महिलाएं सत्ता के पदों पर हों, न केवल नौकरी पा लेना, बल्कि वास्तव में डिसीजन मेकर होना. मुझे लगता है कि यही हमारे लिए बदलने जा रहा है.

Tags: Priyanka Chopra

Source link