Tuesday, May 28, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

बंदरगाह पर कंटेनर से आ रही थी अजीब आवाज, कोस्टगार्ड ने भीतर झांका, नजारा देख पसीज गया दिल

ह्यूस्टन. यूएस कोस्ट गार्ड (यूएससीजी) के मुताबिक तट रक्षक निरीक्षकों का एक समूह पिछले बुधवार को ह्यूस्टन इलाके में बंदरगाह पर शिपिंग कंटेनरों का बेतरतीब ढंग से निरीक्षण कर रहा था. तभी उन्होंने एक कंटेनर से अजीब तरह की आवाज सुनाई दी. कंटेनर लगभग 25 फीट हवा में था पहले उसे क्रेन से नीचे उतारना पड़ा. इसके बाद जब उन्होंने देखा कि कंटेनर में आवाज किसकी है तो भीतर का नजारा देख उनका दिल पसीज गया. ‘स्काई न्यूज’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस कंटेनर में एक कुत्ता पिछले 8 दिनों से फंसा हुआ था. यानी वह कुत्ता पिछले 8 दिनों से भूखा-प्यासा था. अगर उसे वक्त पर कंटेनर ने नहीं निकाला जाता को उसकी जान पर बन सकती थी.

अब उस कुत्ते को बचावकर्ता ‘कोनी द कंटेनर डॉग’ कहते हैं. कुत्ते को बचाने वाले लोगों ने उसे पानी दिया और आगे की देखभाल के लिए उसे स्थानीय पशु आश्रय में ले आए. वह कंटेनर कबाड़ हो चुके वाहनों से भरा हुआ था. माना जा रहा है कि इसके पुर्जे विदेशों में बेचे जाने वाले थे. अधिकारियों का मानना है कि कोनी को कंटेनर में फंसने से पहले एक कार में स्क्रैपयार्ड में होने की संभावना थी. अगर उसे नहीं बचाया गया होता, तो जिस कंटेनर में कोनी थी, उसे मालवाहक जहाज से अपने मंजिल तक पहुंचने में एक और हफ्ता लग जाता.

Dog rescued from shipping container

खोद दी 1200 साल पुरानी कब्र, मिल गया खजाना, अंदर देखा तो फटी रह गई आंखें… देखिये VIDEO

बंदरगाह पर कंटेनर से आ रही थी अजीब आवाज, कोस्टगार्ड ने भीतर झांका, नजारा देख पसीज गया दिल

जिसका मतलब होती कि वह दो हफ्ते तक भोजन या पानी के बिना रही होती. कोनी का वजन 30 पाउंड है, जो थोड़ा कम है. हार्टवॉर्म के लिए उसका टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. जो परजीवी कृमि के कारण पालतू जानवरों में होने वाली एक गंभीर बीमारी है, और उसे इलाज की आवश्यकता होगी. बचाव समूह पूरी जांच के लिए सीधे पशु डॉक्टर के पास जाएगी. इसके बाद उसके लिए एक मालिक खोजने का काम होगा.

Tags: America, America News, Dog

Source link

Previous article