Saturday, May 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

बीच सड़क अचानक आया मगरमच्छ, सहमे लोग, लेकिन बनाते रहे वीडियो, फिर शख्स ने खुले हाथों से यूं पकड़ा!

कहा जाता है कि पानी में रहकर मगरमच्छ से बैर नहीं करना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि मगरमच्छ बेहद ही खतरनाक साबित हो सकते हैं. लेकिन पानी से इतर जमीन पर भी ये मगरमच्छ अपने शिकार को बड़ी तेजी से पकड़ते हैं और पानी में खींच ले जाते हैं. अगर ये खतरनाक जीव किसी को अपने जबड़े में पकड़ ले तो उसका बचना मुश्किल ही होता है. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो इस भयानक जीव को भी सबक सीखा देते हैं. ऐसा ही कुछ अमेरिका में फ्लोरिडा के जैक्सनविले में देखने को मिला.

दरअसल, 8 फुट लम्बा मगरमच्छ अचानक बीते रविवार को जैक्सनविले के नॉर्थसाइड में सड़कों पर रेंगने लगा. आसपास के लोग उसे देखकर सहम गए थे. बावजूद इसके वो वीडियो बनाने लगे. मगरमच्छ को देखकर पुलिस ने इसे पकड़ने के लिए फ्लोरिडा के MMA फाइटर 34 वर्षीय माइक ड्रैगिच को फोन किया, जो अपने परिवार के साथ हॉकी मैच देख रहे थे. ‘ब्लू कॉलर ब्रॉलर (Blue Collar Brawler)’ के नाम से पहचाने जाने वाले माइक के पास मगरमच्छ पकड़ने का तजुर्बा है. लेकिन उस दौरान उनके पास पकड़ने के उपकरण नहीं थे. बावजूद वो उसे पकड़ने पहुंच गए.

मगरमच्छ को देखते ही माइक ने उसे पकड़ने की कोशिश की. इस खतरनाक जीव को खुले हाथों से उन्होंने पकड़कर नीचे गिरा दिया. इस दौरान मगरमच्छ बार-बार पलटवार करने की को