Saturday, May 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

बुरी तरह से फंसा IPL प्लेऑफ का पेंच, 3 टीमें 1 ही अंक पर पहुंची, कोई भी हो सकता है बाहर

नई दिल्ली. इस बार के इंडियन प्रीमियर लीग में अब महज 11 लीग मैच ही बचे हैं. अब तक प्लेऑफ में खेलने वाली टीमों को लेकर तस्वीर साफ नहीं हो पाई है. जो दो टीमें अंक तालिका में टॉप पर हैं उनके नाम के आगे भी क्वालिफिकेशन टैग नहीं लगा है. हालांकि कि 16 अंकों तक पहुंचने के बाद अब उनकी जगह पक्की ही है लेकिन नीचे की दो टीमें कौन की होंगी ये समझना मुश्किल है. 6 टीमें रेस में हैं जिनमें से 3 के पास एक समान अंक हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के प्लेऑफ की पेंच अब और भी उलझती जा रही है. शुरुआती मुकाबलों में हार के बाद जो टीमें बाहर होने की कगार पर थी उनका पलटवार देखने को मिला है. पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और अब गुजरात टाइटंस की टीम ने जीत हासिल करते हुए प्लेऑफ का समीकरण उलझा दिया है. मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स की टीमें पूरी तरह से इस रेस से बाहर हैं. इसके अलावा सभी टीमें प्लेऑफ में पहुंचने का दावा रखती है.

कैसे उलझा प्लेऑफ का पेंच
एक हफ्ते पहले तक मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमों के लिए राह आसान नजर आ रही थी. आखिरी मुकाबले में मिली हार के बाद चेन्नई और लखनऊ का मामला बिगड़ गया है. दिल्ली को मिली जीत ने उसका काम आसान किया है जबकि उपर की टीमों की मुश्किलें बढ़ा दी है. कोलकाता और राजस्थान के बाद प्ले़ऑफ में सिर्फ 2 जगह बचती है. इस वक्त ये तीनों ही एक समान अंक पर है और कोई भी बाहर हो सकता है.

12 अंक पर तीन टीमें
चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें 12-12 अंकों पर है. महेंद्र सिंह धोनी की टीम को अब राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आखिरी बचे दो मैच में खेलना है. दिल्ली को बैंगलोर और लखनऊ के साथ भिड़ना है. अगर विराट कोहली का टॉप फॉर्म जारी रहा और उनकी टीम दोनों बचे हुए मैच जीत जाती है तो चेन्नई और दिल्ली का 16 अंकों पर पहुंचने का सपना टूट जाएगा. अगर लखनऊ की टीम से हार जाए तो उसके भी 16 अंकों की उम्मीद पर पानी फिर जाएगा.

POINTS-TABLE-11-MAY

कोई भी हो सकता है बाहर
इस वक्त जो अंक तालिका का हाल है उसके मुताबिक 6 टीमें प्लेऑफ की रेस में हैं. लखनऊ और दिल्ली की टीमों को आपस में खेलना है तो यह तय है कि कोई एक टीम ही 16 अंकों तक पहुंचेगी. आरसीबी को चेन्नई और दिल्ली से खेलना है मतलब या तो ये दोनों टीमें अंक हासिल करेगी या फिर विराट कोहली का सपना फिर से टूटेगा. प्लेऑफ का मामला काफी उलझा हुआ है और कोई भी टीम बाहर हो सकती है.

Tags: Chennai super kings, Delhi Capitals, IPL 2024, IPL Playoff, Lucknow Super Giants

Source link

Previous article