Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

बैजबॉल फेल, हिट हुई जैसबॉल; 4 गेंद में जड़े तीन छक्के

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जा रहा है. 7 मार्च को शुरू हुए इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था. इंग्लैंड की शुरुआत तो अच्छी रही, लेकिन टीम एक बार दबाव में आते ही ढह गई. इंग्लैंड पहली पारी में केवल 218 रन ही बना पाया. दूसरी ओर भारत के लिए यशस्वी जयसवाल और रोहित शर्मा ने ओपेनिंग की. क्रीज़ पर आने के बाद जायसवाल ने ऐसा खेल दिखाया जिसे देख सब भौंचक्के रह गए.

यशस्वी जायसवाल ने बैज़बॉल की उड़ाई धज्जियां

भारत के सलामी बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा को शुरुआत में ज्यादा परेशानी नहीं हुई, लेकिन यशस्वी जायसवाल के लिए शुरुआत में रन बनाना आसान नहीं रहा. एक समय पर उनके 27 गेंद में केवल 6 रन थे, लेकिन नौवें ओवर में उनपर न जाने क्या भूत सवार हुआ. शोएब बशीर पारी का नौवां ओवर डालने आए, जिसकी पहली 2 गेंद डॉट रहीं मगर अगली 4 गेंदों में उन्होंने 3 लाजवाब छक्के लगाते हुए ‘बैज़बॉल’ को फेल कर दिया है.

उन्होंने बशीर की तीसरी गेंद पर लॉन्ग-ऑफ की तरफ आगे बढ़कर छक्का लगाया. हालांकि ओवर की चौथी गेंद डॉट रही, लेकिन पांचवीं गेंद पर उन्होंने कवर की दिशा पर छक्का लगाया. वहीं ओवर का तीसरा छक्का उन्होंने क्लासिक अंदाज में सीधे बल्ले से खेलते हुए मैदान के सामने की तरफ लगाया.

यशस्वी जायसवाल ने अभी तक सीरीज में शानदार खेल दिखाया

यशस्वी जायसवाल ने अभी तक इस सीरीज में 98 से भी ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं और अभी तक एक शतक और एक दोहरा शतक भी जड़ चुके हैं. उनके बल्ले से दोहरा शतक सीरीज के दूसरे मैच में आया, जहां उन्होंने आक्रामक तरीके से 7 छक्के लगाते हुए 209 रन की शानदार पारी खेली थी. ये भी एक चौंकाने वाला तथ्य है कि जायसवाल इस सीरीज में 26 छक्के लगा चुके हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: कुलदीप-अश्विन के जाल में बुरा फंसा इंग्लैंड, 218 रन पर ही ढेर हुई पारी

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles