Tuesday, May 28, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

भारत-दक्षिण अफ्रीका खेलेंगे वनडे-टेस्ट और टी20 सीरीज, जून-जुलाई में होंगे मैच – News18 हिंदी

बेंगलुरू. भारत जून और जुलाई में एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका महिला टीम की मेजबानी करेगा. वनडे और टी20 मैच बेंगलुरु में खेले जाएंगे. टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जाएगा. वनडे मैच 16 जून से बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होंगे. टेस्ट मैच 28 जून से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमें टी20 सीरीज के लिए बेंगलुरु लौटेंगी. टी20 मैच पांच, सात और नौ जुलाई को खेले जाएंगे.

इसी साल सितंबर-अक्टूबर में बांग्लादेश में महिला टी20 विश्व कप खेला जाएगा. इस कारण भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज की अहमियत बढ़ गई है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम इन दिनों बांग्लादेश दौरे पर ही है. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम ने बांग्लादेश से पहले तीनों टी20 मैच जीत लिए हैं. चौथा टी20 मैच 6 मई को खेला जाएगा.

IPL 2024 Playoffs: मुंबई इंडियंस अब भी प्लेऑफ खेल सकती है, RCB की उम्मीद भी कायम, जानें पूरा समीकरण

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे और टी20 सीरीज पिछले साल के आखिर में खेली जानी थी. लेकिन पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में आईसीसी मेंस वर्ल्ड कप भी खेला गया. इसी कारण महिला टीमों की सीरीज टाल दी गई थी. सीमित ओवरों की सीरीज में अब एक टेस्ट मैच भी शामिल कर लिया गया है.

भारत ने पिछले साल दिसंबर में मुंबई में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक-एक टेस्ट खेला था. भारत ने इंग्लैंड को महिला टेस्ट क्रिकेट में 347 रन और ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया था.

Tags: India vs South Africa, Indian Womens Cricket, Womens Cricket

Source link