Tuesday, May 28, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

मणिशंकर अय्यर का फिर जागा पाक प्रेम, कहा- भारत को पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए क्योंकि…

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की सगर्मियों के बीच कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान को लेकर बड़ा बयान देकर सियासी भूचाल ला दिया है. मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान के साथ बातचीत की वकालत करते हुए कहा है कि भारत को पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए क्योंकि उसके पास एटम बम है. मणिशंकर अय्यर के इस बयान को लेकर भाजपा अब हमलावर हो गई है और कहा है कि मणिशंकर अय्यर का एक बार फिर से पाकिस्तान प्रेम जाग गया है. भाजपा के शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस का पाकिस्तान प्रेम खत्म ही नहीं हो रहा है.

दरअसल, मणिशंकर अय्ययर ने कहा, ‘भारत को पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए, क्योंकि उसके पास परमाणु बम है. अगर हम उनकी इज्जत नहीं करेंगे, बातचीत नहीं करेंगे तो वे भारत के खिलाफ एटम बम का इस्तेमाल करने के बारे में सोचेंगे. मस्कुलर नीति दिखाने वाले भारत को यह नहीं भूलना चाहिए कि पाकिस्तान के पास भी कहुटा (रावलपिंडी) में मसल (परमाणु बम) है.’ मणिशंकर अय्यर का यह बयान काफी वायरल हो रहा है, जो कि अप्रैल 2024 का बताया जा रहा है.

मणिशंकर अय्यर ने क्या-क्या कहा
मणिशंकर अय्यर ने कहा, ‘पाकिस्तान भी एक संप्रभु मुल्क है. उनकी भी इज्जत है. उनकी इज्जत को कायम रखते हुए उनसे जितनी कड़ी बात करनी है करो. लेकिन बात तो करो. बंदूक को लेकर आप घूम रहे हो. उससे क्या हल मिला… कुछ नहीं. तनाव बढ़ता जाता है. कोई भी पागल वहां आ जाए तो क्या होगा देश का. उनके पास एटम बम है. हमारे पास भी है. लेकिन किसी पागल ने हमारे बम को लाहौर स्टेशन में छोड़ा तो आठ सेकेंड के अंदर उसकी रेडियो एक्टिविटी अमृतसर पहुंचेगी. आप उसको इस्तेमाल करने को रोको. लेकिन आपने उससे बात की, उसको इज्जत दी तो तभी जाकर वह अपने बम के बारे में नहीं सोचेंगे. मगर आपने उसको ठुकरा दिया तो फिर क्या होगा. दुनिया का विश्व गुरु बनना हो तो यह जरूरी है दिखाने के लिए कि जितना भी खराब हो हमारा समस्या पाकिस्तान के साथ, उसका हल निकालने के लिए हम मेहनत कर रहे है. पिछले दस साल से सारा मेहनत बंद है. मस्कुलर पॉलिसी दिखाने वाले भारत को यह नहीं भूलना चाहिए कि पाकिस्तान के पास भी कहुटा (रावलपिंडी) में मसल (परमाणु बम) है.’

Tags: Mani Shankar Aiyar, Pakistan news

Source link