Saturday, May 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

मिल्खा सिंह के पोते ने अमेरिका में लहराया तिरंगा, गोल्फ टूर्नामेंट जीतकर कहा- यह दादा को समर्पित

चंडीगढ़. मिल्खा सिंह ने बतौर एथलीट देश-दुनिया में कई रिकॉर्ड बनाए. उनका परिवार भी उनके नक्शे कदम पर चल रहा है. मिल्खा सिंह को गोल्फ खेलने का शौक था. बेटे जीव मिल्खा सिंह की गिनती भी अच्छे गोल्फर्स में की जाती है. अब मिल्खा सिंह के पोते हरजय मिल्खा यूएसए में अंडर-13 गोल्फ चैंपियनशिप जीतकर परिवार के खेल गौरव को बरकरार रखा है. हरजय ने यूएसए किड्स यूरोपियन गोल्फ चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन कर ट्रॉफी पर कब्जा किया.

मिल्खा सिंह के निधन के बाद हरजय मिल्खा की यह पहली बड़ी जीत है और उन्होंने इस ट्रॉफी को अपने दादा को समर्पित किया है. परिवार भी इस मौके पर काफी भावुक है और हरजय की माता कुदरत ने कहा की ये जीत अपने आप में खास है. बचपन में हरजय दादा मिल्खा सिंह के साथ गोल्फ खेलने जाया करता था. घर में गोल्फ का माहौल शुरू से ही था और पिता भी बड़े गोल्फर थे. लिहाजा हरजय ने भी गोल्फ को ही चुना.

टूर्नामेंट के दौरान जीव मिल्खा अमेरिका में ही थे और वह फोन पर अपने बेटे को लगातार टिप्स देते रहे. यूएसए किड्स गोल्फ चैंपियनशिप में दुनिया भर के टॉप अंडर-13 खिलाड़ी खेलते हैं. हरजय ने 5 अंडर 211 का स्कोर करते हुए ट्रॉफी अपने नाम की. साउथ अफ्रीका के जॉर्डन बोथा दूसरे और आयरलैंड के जैक तीसरे स्थान पर रहे.

FIRST PUBLISHED : June 2, 2023, 13:10 IST

Source link