Saturday, May 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

मुंबई इंडियंस की प्लेऑफ उम्मीद टूटी! अब चमत्कार ही… लखनऊ की लंबी छलांग, पॉइंट टेबल में बड़ा उलटफेर – News18 हिंदी

नई दिल्ली. लखनऊ सुपरजायंट्स ने मुंबई इंडियंस को हराकर आईपीएल 2024 में प्लेऑफ का समीकरण काफी हद तक बदल दिया है. केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपरजायंट्स इस जीत से जहां पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. वहीं, मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट में 7 मैच हारकर प्लेऑफ की अपनी उम्मीद को और कमजोर कर बैठी. मुंबई की टीम पॉइंट टेबल में नौवें नंबर पर है.

लखनऊ सुपरजायंट्स ने आईपीएल 2024 में मंगलवार को मुंबई इंडियंस को आसानी से हराया. इस जीत से एलएसजी के पॉइट टेबल में 12 अंक हो गए हैं. अब उससे ज्यादा अंक सिर्फ राजस्थान रॉयल्स के हैं. संजू सैमसन की कप्तानी में खेल रही संजू सैमसन की टीम ने 9 में से 8 मैच जीते हैं और उसके सबसे अधिक 16 अंक हैं. लीग राउंड में हर टीम को 14-14 मैच खेलने हैं.c

T20 World Cup Announced: रिंकू सिंह को वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना तो दिग्गज ने लताड़ा, बोले- परफॉर्मेंस को इग्नोर…

कोलकाता नाइटराइडर्स और लखनऊ सुपरजायंट्स के एक बराबर 12-12 अंक हैं. लेकिन केकेआर की टीम बराबर अंक लेकर भी एलएसजी से दो मामलों में बेहतर स्थिति में है. पहला उसका रनरेट लखनऊ से ज्यादा है. दूसरा कोलकाता नाइटराइडर्स ने लखनऊ सुपरजायंट्स से एक मैच कम खेला है. कोलकाता ने अपने 9 में से 6 मैच जीते हैं. लखनऊ की टीम ने 10 में से 6 मैच जीते हैं.

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में खेल रही मुंबई इंडियंस अपने 10 में से 7 मैच हार चुकी है. इसके चलते मुंबई इंडियंस की सिर्फ प्लेऑफ की उम्मीदें कम नहीं हुई हैं, बल्कि उस पर पॉइंट टेबल में सबसे नीचे रहने का खतरा भी मंडराने लगा है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम भी 10 मैच में 7 मैच हार चुकी है. हालांकि, कागजी समीकरण में मुंबई इंडियंस या रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू अब भी प्लेऑफ में पहुंच सकती हैं. लेकिन ऐसा तभी होगा, जब पॉइंट टेबल में तीसरे से आठवें नंबर तक टीमें अपने ज्यादातर मैच हार जाएं और मुंबई-बेंगलुरू अपने सारे मैच जीतें.

T20 World Cup: 2022 के 7 दिग्गज, जिन्हें कर दिया गया बाहर, जानें 2 साल में कितनी बदल गई भारतीय टीम

आईपीएल पॉइंट टेबल में फिलहाल चेन्नई सुपरकिंग्स, सनराजइर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के एक बराबर 10-10 अंक हैं. इनमें से दिल्ली की टीम ने 11 मैच खेल लिए हैं. चेन्नई और हैदराबाद की टीमों ने अभी 9-9 मैच ही खेले हैं. इस कारण प्लेऑफ की रेस में दिल्ली के मुकाबले चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों को आगे माना जा रहा है.

Tags: IPL 2024, IPL Playoff, IPL Point Table, Lucknow Super Giants, Mumbai indians

Source link