मोदी सरकार मंत्रिमंडल में कर सकती है बदलाव, कुछ मंत्रियों की होगी छुट्टी

नई दिल्ली: मोदी सरकार मंत्रिमंडल में बदलाव कर सकती है। रक्षा मंत्री के औहदे से लेकर पार्टी के संगठन में कई पद खाली हैं। २०१९ को ध्यान में रखकर बदलाव किए जाने की बात कही जा रही है। रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के गोवा के सीएम बनने के बाद इस पद अतिरिक्त कार्यभार वित्तमंत्री अरुण जेटली संभाल रहे हैं।
बीजेपी के वरिष्ठ सूत्रों का कहना है कि संसद का सत्र खत्म होते ही मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। १२ अप्रैल को संसद का यह सत्र समाप्त हो रहा है। कहा यह भी जा रहा है कि बीजेपी के संगठन में भी काफी बदलाव होने जा रहा है। राज्यपालों के कई पद खाली हैं। इसके अलावा कई संवैधानिक संस्थाओं में भी पद खाली है। जानकारी के अनुसार फेरबदल में केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र की छुट्टी हो सकती है क्योंकि वह ७५ पार कर गए। नरेंद्र मोदी सरकार ने पहले ही साफ कर दिया था कि ७५ पार के कोई मंत्री मंत्रिमंडल में नहीं रहेंगे। लेकिन कलराज मिश्र को यूपी चुनाव तक के लिए मंत्रिमंडल में बरकरार रखने की बात कही गई थी। अब माना जा रहा है कि कलराज मिश्र को मंत्रीपद छोडऩा पड़ सकता है।
उत्तराखंड में भाजपा को मिली भारी जीत के बाद इस राज्य से किसी नेता को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. उत्तराखंड ने रमेश पोखरियाल निशंक, भगत सिंह कोशियारी दौड़ में है। अटकलें यह भी हैं कि केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा का प्रमोशन हो सकता है। वहीं, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, छ्त्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले आगामी विधान सभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए भी कुछ चेहरे मोदी कैबिनेट में शामिल किए जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *