Tuesday, May 28, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

यात्री के बैग को सूंघकर भौंकने लगा खोजी कुत्ता, अंदर से निकली ऐसी चीजें, देखकर कांप उठे सुरक्षाकर्मी!

एयरपोर्ट पर यात्रा करने के दौरान हर यात्री को ये पता होना चाहिए कि किन चीजों को वो अपने साल लेकर यात्रा कर सकता है और किन चीजों को नहीं. यूं तो लोगों को इसका अंदाजा होता है, पर कई बार वो ऐसी चीजों को भी ले आते हैं, जिसकी वजह से वो मुसीबत में पड़ जाते हैं. अमेरिका में एक व्यक्ति को एयरपोर्ट पर इसी वजह से पकड़ा गया, क्योंकि वो अपने साथ कुछ ऐसा लेकर यात्रा कर रहा था, जिसे देखकर सुरक्षाकर्मी भी हैरत में पड़ गए. शख्स के बैग (mummified monkeys in bag) को जब खोजी कुत्ते ने सूंघा, तो वो फौरन भौकने लगा.

न्यूज एजेंसी असोशिएटेड प्रेस के अनुसार अमेरिका के बॉस्टन (Boston, USA) में पिछले दिनों एक ऐसी घटना घटी जिसने वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों को हैरान कर दिया. ये घटना यूं तो 1 महीने पहले घटी थी, पर इसे प्रशासन द्वारा कुछ दिनों पहले ही पब्लिक किया गया. बॉस्टन लोगन एयरपोर्ट पर एक यात्री उतरा जो डेमोक्रैटिक रिपब्लिक ऑफ कॉन्गो से लौट रहा था. अफ्रीका से आने वाले इस शख्स के बैग (Monkey dead bodies in bag sniffer dog finds out) में सुरक्षाकर्मियों को कुछ विचित्र मिला तो उन्होंने खोजी कुत्ते से उस बैग को सुंघाया. बैग सूंघते ही कुत्ता भौंकने लगा तो सुरक्षाकर्मी समझ गए कि उसमें कुछ न कुछ गड़बड़ जरूर है.

sniffer dog find monkey in bag boston

शख्स के बैग में बंदरों की लाशें थीं. (फोटो: Customs and Border Protection via AP)

बैग में थी चौंकाने वाली चीज
शख्स ने पूछने पर बताया कि बैग में सुखी हुई मछलियां हैं जिसे वो खाने वाला था. पर जब बैग खुला, तो सुरक्षाकर्मी भी कांप उठे. उस बैग के अंदर 4 मुर्दा बंदर थे, जो सूख चुके थे, यानी उनकी बॉडी डिहाइड्रेटेड थी. यात्री ने बताया कि वो उन बंदरों को खाने के लिए साथ लेकर आया है. कस्टम्स एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन के प्रवक्ता ने इसके बारे में बताया.

अमेरिका में नहीं है ऐसे मांस की अनुमति
जंगली जानवरों का कच्चा या कम प्रोसेस्ड मीट, अमेरिका में बैन है क्योंकि उससे देश में बीमारियां फैल सकती हैं. इसे अमेरिका में बुशमीट बोलते हैं. बुशमीट के साथ ऐसे कीटाणु आ सकते हैं जो गंभीर बीमारी फैला सकते हैं, जैसे इबोला वायरस. प्रवक्ता ने बताया कि शख्स के खिलाफ कोई केस तो नहीं दर्ज हुआ, पर उसके सामान को जब्त कर लिया गया और उस 4 किलो बुशमीट को नष्ट करने के लिए अधिकारी अपने साथ लेते गए.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

Source link