Editor’s Pick

यूपी: माफिया मुख्तार अंसारी के साले पर कसा गया शिकंजा, कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा। UP Mukhtar Ansaris brother in law was sent to judicial custody for 14 days by the court

Image Source : FILE
मुख्तार अंसारी

प्रयागराज: माफिया मुख्तार अंसारी के साले शरजील रजा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में कोर्ट ने जेल भेज दिया है। शरजील रजा को ईडी ने मनी लांड्रिंग मामले में 7 नवंबर को गिरफ्तार किया था। बता दें कि ईडी लगातार मुख्तार अंसारी के करीबियों को अपने रडार पर लिए हुए है। इससे पहले ईडी ने मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी को गिरफ्तार किया था और उन्हें 7 दिन की रिमांड पर भेज दिया था। 

गौरतलब है कि अब्बास अंसारी मऊ सदर से विधायक हैं। पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे और सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी से हालही में प्रयागराज के ईडी दफ्तर में पूछताछ की गई थी। ईडी ने अब्बास से 9 घंटों तक पूछताछ की थी, फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। इस दौरान ईडी दफ्तर के बाहर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात थी। अब्बास के अलावा ईडी ने उनके ड्राइवर करंडा गाजीपुर निवासी रवि कुमार शर्मा से भी पूछताछ की थी। ईडी ने अब्बास से मुख्तार से जुड़े मनी लांड्रिंग केस के सवाल पूछे थे और उनका बयान दर्ज किया था।  

जारी हुआ था लुकआउट नोटिस 

विधायक अब्बास के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग केस में ईडी ने 11 अक्टूबर को लुक आउट नोटिस जारी किया था। इसके बाद उनसे दोपहर से लेकर देर रात तक पूछताछ जारी रही। अब्बास से पूछताछ की वजह से ईडी ऑफिस में भी काफी गहमा गहमी रही। मुख्तार के तमाम समर्थक आसपास घूमते रहे।

विवादों से रहा है पुराना नाता

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी पहले भी विवादों में रहे हैं। 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान उन पर भड़काऊ भाषण देने और जनता को गुमराह करने का आरोप लगा था। अब्बास अंसारी के खिलाफ FIR भी दर्ज की गई थी, जिसे रद्द करने के लिए अब्बास ने याचिका दाखिल की थी लेकिन याचिका खारिज होने के बाद अब्बास अंसारी पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी थी। 

अब्बास ने क्या कहा था?

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों के दौरान अब्बास अंसारी ने कहा था कि यूपी में सरकार बदलने के बाद अफसरों को 6 महीने तक नहीं हटने दिया जाएगा। उनसे पहले हिसाब लिया जाएगा। उन्होंने ये भी कहा था कि अखिलेश यादव से उनकी बात भी हो चुकी है। एक-एक से बदला लिया जाएगा। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button