Tuesday, May 28, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

राजस्थान के उदयपुर में भारी बारिश, गोगुंदा में 3 इंच बरसा पानी, जानें और कहां कितना बरसे बादल?

उदयपुर. राजस्थान में एक दिन पहले पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण हुई बारिश ने प्रदेश के कई इलाकों को भिगोया दिया था. इस दौरान राजस्थान में सर्वाधिक बारिश उदयपुर के गोगुंदा में हुई. मौसम विभाग ने वहां भारी बारिश दर्ज की है. शुक्रवार को गोगुंदा में 75 मिलीमीटर यानी तीन इंच बारिश दर्ज की गई है. बारिश से पूरे इलाके का मौसम सुहावना हो गया था. उदयपुर के गोगुंदा इलाके के अलावा कई अन्य इलाकों में भी बादल बरसे थे.

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को सुबह आठ बजे तक बीते 24 घंटों में राजस्थान में सबसे भारी बारिश तीन इंच उदयपुर जिले के गोगुंदा में दर्ज की गई है. उदयपुर जिले में गोगुंदा के अलावा बड़गांव में 15 एमएम, गिर्वा में 14 और कानोड़ तथा भींडर में 4-4 एमएम बारिश दर्ज की गई. गोगुंदा के अलावा अजमेर के भिनाय मे भी एक इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. वहां 34 एमएम बारिश हुई.

अलवर और हनुमानगढ़ में ओले भी गिरे थे
मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई है. जबकि पश्चिमी राजस्थान में हल्की बारिश दर्ज की गई है. इस दौरान अलवर जिले के बानसूर और हनुमानगढ़ जिले के भादरा के साहूवाला गांव में ओले भी गिरे थे. बिगड़े मौसम के कारण बूंदी जिले में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई थी.

कल तापमान गिरा लेकिन आज फिर चढ़ गया
वहीं उदयपुर संभाग के प्रतापगढ़ जि