Tuesday, May 28, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

‘राज कपूर मैं आपका चमचा नहीं हूं’, नौसिखिए के बयान ने मचाई खबलबली, औंधे मुंह गिरी शत्रुघ्न सिन्हा की फिल्म

नई दिल्ली. शत्रुघ्न सिन्हा से जुड़ा यह किस्सा उनकी फिल्म ‘विश्वनाथ’ (Vishwanath) से जुड़ा है. यह फिल्म 1978 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को सुभाष घई ने निर्देशित किया था. फिल्म की एक्ट्रेस रीना रॉय थीं जबकि फिल्म में सेकेंड लीड एक्टर परीक्षित साहनी भी थे. कहा जाता है कि इस फिल्म में परीक्षित साहनी की शानदार एक्टिंग और उनका दमदार रोल देख कर शत्रुघ्न सिन्हा असुरक्षित महसूस करने लगे थे. फिल्म की शूटिंग के दौरान इनकी आपस में बिल्कुल नहीं पटती थी.

IMDb के अनुसार, फिल्म के रिलीज के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने राज कपूर को लेकर स्टार एन स्टाइल मैगजीन में एक इंटरव्यू दिया था. मैगजिन के टाइटल में लिखा था, ‘राज कपूर मैं आपका चमचा नहीं हूं’. शत्रुघ्न सिन्हा के इस इंटरव्यू के बाद परीक्षित साहनी ने उसी मैगजीन में शत्रुघ्न सिन्हा को आड़े हाथों लेते हुए एक इंटरव्यू दिया और उनकी धज्जियां उड़ा दीं. बाद में शत्रुघ्न सिन्हा ने परीक्षित के बारे में एक खुला पत्र लिखा जिसमें उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रमोशन के लिए ऐसा किया. शत्रुघ्न ने कहा कि परीक्षित हमेशा बेचारे, गरीब की भूमिका निभाते हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा भी राज कपूर को अपना आर्दश मानते हैं लेकिन उनके भाई शम्मी कपूर से हुए एक पंगे की वजह से उन्होंने मैगजिन से बात करते हुए कुछ ऐसा कह दिया था जो कपूर फैमिली को अच्छा नहीं लगा. वहीं राज कपूर की फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ से अपने करियर क