Editor’s Pick

रोजगार मेले के तहत आज 71,000 लोगों को पीएम मोदी देंगे नियुक्ति पत्र – PM Modi will give appointment letters to 71 000 people under Rozgar Mela

Image Source : PTI
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 71,000 लोगों को देंगे अपॉइंटमेंट लेटर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 नवंबर को सुबह 10:30 बजे से शुरू होने वाले रोजगार मेले के तहत आज लगभग 71,000 नवनियुक्त आवेदकों को नियुक्ति पत्र देंगे। यह कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगा। इसके साथ ही देश के अलग-अलग 45 जगहों पर नियुक्ति पत्रों की हार्ड कॉपी बांटी जाएंगी। पीएम मोदी नियुक्ति पत्र के देने के साथ-साथ इन नवनियुक्त आवेदकों को संबोधित भी करेंगे। आपको बता दें पीएम मोदी ने इससे पहले 22 अक्टूबर को रोजगार मेले का आयोजन किया था, इस आयोजन में 75 हजार लोगों को अपॉइंटमेंट लेटर दिए गए थे।

किन विभागों के लिए दिए जाएंगे अपॉइंटमेंट लेटर 

पीएमओ की ओर से जारी एक बयान में बताया कि नए नियुक्तियों में ये अपॉइंटमेंट लेटर देशभर के 45 जगहों पर दिए जाएंगे। ये अपॉइंटमेंट लेटर पूर्व में भरे गए पदों की श्रेणियों के अलावा शिक्षक, व्याख्याता, नर्स, नर्सिंग ऑफिसर, डॉक्टर, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर और अन्य तकनीकी और पैरामेडिकल पदों के लिए दिए जाएंगे। इसके साथ ही इस रोजगार मेले के तहत विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में गृह मंत्रालय द्वारा  भी बड़ी संख्या में पदों को भरा जा रहा है।

2047 तक भारत को विकसित राज्य बनाने का है टारगेट

प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले रोजगार मेले जो गुजरात में आयोजित हुआ था, में कहा था कि हमारा टारगेट 2047 तक भारत को विकसित राज्य बनाने का है। उन्होंने कहा था कि अगले 25 वर्ष हमारे देश के लिए अति महत्वपूर्ण हैं। हमें बहुत सारा विकास करने की जरूरत है और आपको समाज तथा देश के प्रति अपना कर्तव्य निभाना चाहिए। पीएम ने कहा था कि उन्हें बताया गया है कि 2022 में गुजरात सरकार साल भर में 35,000 लोगों को गवर्नमेंट नौकरी देने के टारगेट को पाने में लगभग सफल रही।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button