Tuesday, May 28, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

लालू यादव के मंडल कमीशन लागू कराने के दावे पर सम्राट चौधरी का बड़ा खुलासा, बोले- लालू जी जो भी हैं बीजेपी की वजह से

पटना. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के मुसलमानों को आरक्षण देने के बयान के बाद बिहार की सियासत काफी गरमाई हुई है. दरअसल लालू प्रसाद यादव ने आरक्षण पर बयान देते हुए कहा था कि मुसलमान को भी आरक्षण मिलना चाहिए. आरक्षण का आधार धर्म होना चाहिए. हालांकि लालू यादव के इस बयान को एनडीए द्वारा फैलाए जाने के बाद आरजेडी सुप्रीमो ने यू टर्न ले लिया. लालू प्रसाद यादव ने सुबह दिए बयान पर शाम में सुर बदलते हुए कहा कि आरक्षण धर्म नहीं बल्कि सामाजिक आधार पर होना चाहिए.

लालू प्रसाद यादव अपने बयान में सुधार करते हुए बताया था कि आरक्षण सभी समाज और जातियों के लिए है और जो मंडल कमीशन लागू हुआ था उसे मैने ही लागू कराया था. लालू प्रसाद यादव के इस दावे पर सम्राट चौधरी ने खुलासा करते हुए पलटवार किया है. सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू प्रसाद यादव की उम्र जैसे-जैसे बढ़ रही है वैसे वैसे ज्यादा कमजोर हो रही है हकीकत यह है कि देशभर में मंडल कमिशन बीजेपी के कारण लागू हुआ था. अगर बीजेपी नहीं चाहती तो मंडल कमिशन लागू नहीं होता. केंद्र सरकार में बीजेपी ने मंडल कमीशन का खुलकर समर्थन किया था. अगर बीजेपी ने समर्थन नहीं किया होता तो लालू प्रसाद यादव न इतने बड़े नेता होते न ही मुख्यमंत्री बन पाते.

पीएम के बयान को सम्राट में बताया वाजिब

लालू प्रसाद यादव के मुसलमान आरक्षण पर दिए बयान को बीजेपी चुनाव के दौरान खूब प्रचलित करना चाहती है. यही कारण है कि प्रधानमंत्री मोदी ने लाल के बयान को बड़े मंच पर उठाते हुए कहा कि कांग्रेस चुप है. लेकिन, आज उनके एक सहयोगी दल ने INDI गठबंधन के इरादों की पुष्टि कर दी. उनके नेता जो चारा घोटाले के मामले में जेल में हैं और कोर्ट से सजा पा चुके हैं. अभी जमानत पर बाहर आए हैं. उन्होंने कहा कि मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए, सिर्फ आरक्षण नहीं, उनका कहना है कि मुसलमानों को मिलना चाहिए पूर्ण आरक्षण. इसका अर्थ क्या है? ये लोग एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय को मिला सारा आरक्षण छीनकर मुसलमानों को पूरा आरक्षण देना चाहते हैं. सम्राट चौधरी ने पीएम के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जो सवाल उठा रहे हैं. बिल्कुल वाजिब सवाल है और किसी कीमत पर दलितों पिछड़ों और गरीबों का आरक्षण को चीन को नहीं दिया जाएगा.

सम्राट ने कहा- आरजेडी जीरो पर होगी आउट

लोकसभा चुनाव को लेकर तेजस्वी लगातार प्रचार में जुटे हैं और केंद्र सरकार पर हमलावर होते हुए लोगों के बीच इस बात को मजबूती से कह रहे हैं कि बिहार में लोकसभा के नतीजे चौंकाने वाले होंगे और भाजपा सत्ता से बाहर जाएगी. तेजस्वी के दावे पर सम्राट चौधरी ने कहा कि पहले दोनों अपने स्वास्थ्य को ठीक कर लें, बिहार में राजद जीरो पर आउट होने वाली है यह पक्का है

Tags: Bihar News, Lalu Yadav, Reservation news

Source link